बदलने वाला है WhatsApp-Instagram का नाम, जल्द फोन में दिखेगा ऐसा

फेसबुक ने कंफर्म किया है कि वह WhatsApp और इंस्टाग्राम का नाम बदलने जा रही है. बहुत जल्द ये दोनों नए नाम से मिलेंगे...

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:54 AM IST
बदलने वाला है WhatsApp-Instagram का नाम, जल्द फोन में दिखेगा ऐसा
फेसबुक ने कंफर्म किया है कि वह WhatsApp और इंस्टाग्राम का नाम बदलने जा रही है. बहुत जल्द ये दोनों नए नाम से मिलेंगे...
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:54 AM IST
फेसबुक इंक ने फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप में अपना नाम ऐड करना शुरू कर दिया है. जी हां जल्द इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप का नाम बदल जाएगा, क्योंकि फेसबुक इनपर अपनी ब्रैडिंग करने जा रहा है. सोशल नेटवर्क फेसबुक ने वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम शेयरिंग ऐप को कई साल पहले खरीदा था. मगर इन दोनों प्लेटफॉर्म पर फेसबुक का कोई जिक्र नहीं है. लेकिन अब कंपनी का नाम जुड़ने से यूज़र्स को पता चलेगा कि वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम दोनों फेसबुक का हिस्सा हैं.

सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक ने इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप कर्मचारियों को इस बारे में जानकारी दी है कि वह दोनों ऐप्स को रिब्रैंड करने की योजना बना रहा है.  (ये भी पढ़ें- Jio यूज़र्स ध्यान दें! अब My Jio App में मिलेगी ये खास सर्विस, काम होंगे आसान)

फेसबुक कंपनी के इस रीब्रांडिंग की खबर सबसे पहले The Information न्यूज़ पोर्टल पर छपी थी. बाद में इसकी पुष्टि फेसबुक ने खुद की. फेसबुक ने कंफर्म किया है कि वह WhatsApp और इंस्टाग्राम का नाम बदलने जा रही है. बहुत जल्द इंस्टाग्राम को ‘Instagram from Facebook’ और वॉट्सऐप को ‘WhatsApp from Facebook’ कर दिया जाएगा.



द वर्ज पर छपी खबर के मुताबिक ऐप का नाम फिलहाल फोन और टैबलेट के होमस्क्रीन पर अभी की तरह ही रहेगा. हालांकि ऐप्स को पहली बार डाउनलोड करने वाले लोगों के लिए नाम में बदला हुआ दिखेगा. यानी कि एप्पल और गूगल स्टोर पर यूज़र्स को ये नए नाम से दिखेगा.  (ये भी पढ़ें- यूज़र्स को तोहफा! नई ऐप ला रहा है WhatsApp, बदल जाएगा चैट में बहुत कुछ)

इंस्टाग्राम पर कुछ यूज़र्स को सेटिंग पेज के नीचे की ओर ‘Instagram from Facebook’ दिखाई दे रहा है, जो कि फिलहाल iOS यूज़र्स के लिए है. इसे इसी साल मार्च में रिवर्स इंजीनियर Jane Manchun Wong ने स्पॉट किया था. इसको लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया था, जिसे देख कर आसानी से समझा जा सकता है कि ये कैसे दिखता है.



फेसबुक की ओर से कहा गया, 'हम फेसबुक की ओर से यूज़र्स को मिलने वाले ऐप्स और सर्विसेज को लेकर ज्यादा स्पष्ट रहना चाहते हैं.' गूगल भी अपनी सर्विसेज को ब्रैंडिंग के साथ यूज़र्स को दे रहा है.  (ये भी पढ़ें- अपने WhatsApp Status को किसी भी ऐप पर करें शेयर, यहां जानें पूरा तरीका)
First published: August 15, 2019, 7:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...