फेसबुक दे रहा है पैसा कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

अगर आप सोशल मीडिया से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) लोगों को पैसा कमाने का मौका दे रहा है.

  • Share this:
अगर आप सोशल मीडिया से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) लोगों को पैसा कमाने का मौका दे रहा है. फेसबुक ने एक ऐसा एप लॉन्च किया है जिसके जरिए वह अपने यूजर्स को पैसे देगी. पैसे के बदले लोगों को फेसबुक के साथ अपनी जानकारी शेयर करनी होगी. इस ऐप का नाम फेसबुक ने ‘स्टडी’ (Study) रखा है. फेसबुक ने कहा कि स्टडी नाम का यह ऐप इसके पिछले दोनों ऐप्स से अलग है और इसे सिर्फ गूगल प्ले स्टोर से ही डाउनलोड किया जा सकता है. हालांकि फेसबुक ने कहा है कि भविष्य में इस ऐप को एप्पल स्टोर पर लॉन्च किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी PM इमरान खान ने कहा- नहीं है देश को चलाने के लिए पैसे

कैसे काम करेगा ये ऐप
इस ऐप के जरिए फेसबुक यूजर्स की गतिविधियों पर नजर रखेगा. इस ऐप के जरिए फेसबुक यह पता करेगा कि यूजर कौन-कौन से दूसरे ऐप इस्तेमाल करता है और किस ऐप पर क्या करता है. साथ में फेसबुक यह भी पता करेगा कि यूजर किस ऐप पर कितना समय बिताते हैं.




हालांकि प्राइवेसी के सवाल पर फेसबुक ने कहा है कि यह ऐप किसी यूजर के अकाउंट और पासवर्ड की जानकारी नहीं लेगा. यह ऐप यूजर को समय-समय पर जानकारी देता रहेगा कि आपका डाटा इकट्ठा किया जा रहा है. कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस ऐप को 18 वर्ष या उससे ज्यादा की उम्र के यूजर ही डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि फेसबुक ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस ऐप के जरिए लोगों को कंपनी कितने पैसे देगी.

ये भी पढ़ें: बिजली काटने पर कंपनी देगी आपको पैसा! सरकार ने उठाया कदम

फेसबुक का दावा है कि उसे इस प्रकार के ऐप्स की मार्केट रिसर्च में यूजर्स की पसंद का पता चला है और कंपनी सिर्फ वही डिलिवर करना चाहती है. फेसबुक ने बताया कि वह ऐप के न केवल इंस्टॉल होने से पहले बल्की इंस्टॉल होने के बाद भी यूजर्स को इस प्रोग्राम के तहत लिए जाने वाले डेटा टाइप की जानकारी देगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading