• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • FACEBOOK TEAMS UP WITH THE ASIA FOUNDATION ON THE RESILIENCY INITIATIVE NODVKJ

Resiliency Initiative: नफरत से निपटने के लिए Facebook ने शुरू की नई पहल, एशिया फाउंडेशन से मिलाया हाथ

फेसबुक

नफरत और असहिष्णुता से निपटने के लिए फेसबुक (Facebook) ने एशिया फाउंडेशन (Asia Foundation) के साथ साझेदारी में 'द रेजिलियेंसी इनिशिएटिव' (The Resiliency Initiative) शुरू की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया की जानी-मानी सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक (Facebook) ने गुरुवार को कहा कि उसने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नफरत और असहिष्णुता से निपटने के लिए जरूरी साधन और संसाधान उपलब्ध कराने के लिए एक नई पहल 'द रेजिलियेंसी इनिशिएटिव' (The Resiliency Initiative) वेबसाइट शुरू की है. एशिया फाउंडेशन (Asia Foundation) के साथ साझेदारी में शुरू की गई इस पहल का उद्देश्य एशिया पैसिफिक में सहिष्णुता को बढ़ावा देना, अंतर-धर्म एवं अंतर-जातीय समझ को मजबूत करना और हिंसक चरमपंथ जैसी कारगुजारियों से निपटना है.

    फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ''इस समुदाय केंद्रित पहल की शुरूआत बांग्लादेश, भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया, मालदीव, म्यामां, नेपाल, श्रीलंका, थाईलैंड, पाकिस्तान और फिलीपीन के 60 संगठनों के साथ कार्यशालाओं के आयोजन के हुई. यह वेबसाइट लक्षित समुदाय को मजबूत करने की दिशा में अगला कदम है.''

    ये भी पढ़ें- खत्म हुआ इंतज़ार! भारत में 8 जून को लॉन्च होगा 5G फोन Poco M3 Pro, मिलेगी 6GB RAM और दमदार कैमरा

    यह वेबसाइट नागरिक समाज के संगठनों की खासकर हिंसक संघर्षों से प्रभावित हुए इलाकों में मजबूत समुदायों के निर्माण की खातिर साधनों एवं संसाधनों के जरिए सोशल मीडिया का दोहन करने में मदद करती है.

    इसमें क्षेत्र के समुदायों से मिली जानकारी के साथ प्रमुख मामलों का अध्ययन भी शामिल किया गया है. यह वेबसाइट इस समय अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है. यह आने वाले सप्ताह में बंगाली, थाई एवं उर्दू भाषाओं में शुरू की जाएगी तथा भविष्य में और भी भाषाओं में उपलब्ध होगी.

    ये भी पढ़ें- Netflix ने लॉन्च किया शानदार फीचर, अब व्हाट्सऐप पर भेज सकते हैं मूवी या वेब सीरीज के फनी क्लिप्स

    एशिया फाउंडेशन एक मुनाफे के लिये काम नहीं करने वाला अंतरराष्ट्रीय विकास संगठन है जो कि सरकार और स्थानीय समुदायों से अलग अलग भागीदारों को एक साथ जोड़ता है.
    Published by:vinoy jha
    First published: