Facebook जल्द ला रहा है एक नया ऐप, जो देगा भविष्य में क्या होने वाला है इसकी जानकारी!

Facebook ला रहा है एक नया ऐप, देगा भविष्य में क्या होने वाला है इसकी जानकारी

सोशल मीडिया का सबसे बड़ा प्लेटफार्म फेसबुक दुनिया में कुछ बड़ा करने का प्लान बना रहा है. फेसबुक (facebook) जल्द ही फोरकास्ट (Forecast) ऐप को लांच करने वाला है जो भविष्यवाणी कर भविष्य के बारे में जानकारी देगा.

  • Share this:
    सैन फ्रांसिस्को. सोशल मीडिया का सबसे बड़ा प्लेटफार्म फेसबुक दुनिया में कुछ बड़ा करने का प्लान बना रहा है. फेसबुक (Facebook) जल्द ही फोरकास्ट (Forecast) ऐप को लांच करने वाला है जो भविष्यवाणी कर भविष्य के बारे में जानकारी देगा. यह एक आईओएस ऐप है, जो कोविड-19 महामारी सहित संसार की तमाम घटनाओं की भविष्यवाणी से संबंधित एक समुदाय का निर्माण करेगी. समुदाय में जो भी सदस्य शामिल होंगे, वे भविष्य के बारे में अपने सवाल पूछ सकते हैं, इनके बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं, इन पर चर्चा कर सकते हैं और अपने ज्ञान का विस्तार कर सकते हैं. यह ऐप फिलहाल एक इनवाइट-ओनली बीटा वर्जन में है.

    ये भी पढ़ें:- 1 जुलाई से बदल जाएंगे आपके बैंक खाते से जुड़े ये 3 नियम, नहीं जानने पर होगा भारी नुकसान

    लोगों के ज्ञान को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका होगा 
    फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा कि हम मानते हैं कि पूवार्नुमानों के ईद-गिर्द बनाया गया यह समुदाय न केवल लोगों के ज्ञान को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है बल्कि यह तमाम विषयों में बेहतर ढंग से चर्चा करने को प्रोत्साहित करने में भी उनकी मदद कर सकता है. फेसबुक की ऐप-केंद्रित न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (एनपीई) टीम की ओर से पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को पूर्वानुमान करने और बातचीत में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें:- वित्त मंत्री जल्द करेंगी जनधन खातों को लेकर बैठक, ग्राहकों के हित में हो सकते हैं कई फैसले

    हालांकि ये सभी पूर्वानुमान और चर्चाएं फोरकास्ट वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएंगी और विभिन्न प्लेटफॉर्म पर इन्हें शेयर भी किया जा सकेगा. फेसबुक ने कहा कि हम कोविड-19 महामारी और हमारी दुनिया पर इसके प्रभाव का पूर्वानुमान लगाने के लिए स्वास्थ्य, शोध और शिक्षाविदों को समुदाय में आमंत्रित करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.