कुछ हटकर करने जा रहा Facebook, इस काम के लिए करेगा पत्रकारों की हायरिंग

Facebook अपने पुराने तरीकों से अलग हटकर कुछ करने की कोशिश कर रही है. कंपनी अभी तक यूजर्स एक्सपीरियंस पर बेस्ड अल्गोरिद्म पर काम करती थी. लेकिन अब वो कुछ नया ट्राई करने जा रही है

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 6:26 PM IST
कुछ हटकर करने जा रहा Facebook, इस काम के लिए करेगा पत्रकारों की हायरिंग
फेसबुक देगा पत्रकारों को नौकरी
News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 6:26 PM IST
सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक अब कुथ नया आजमाने जा रही है. दरअसल Facebook अब खबरों की दुनिया में एंट्री मारने का प्लान कर रहा है या फिर यूं कहे कि उसकी प्लानिंग पूरी हो चुकी है. सोशल मीडिया की दुनिया पर राज करने वाला फेसबुक जल्द ही न्यूजटैब लाने वाला है.

ये भी पढ़ें- इस पॉर्न साइट से लीक हुआ लाखों यूज़र्स का पर्सनल डेटा, लिस्ट में भारत के इतने यूज़र्स

बनाएगी पत्रकारों की टीम
Facebook का कहना है कि वो न्यूजटैब लाने की योजना बना रहा है. इसमें एडिटिंग की जिम्मेदारी अनुभवी पत्रकारों को दी जाएगी. इसी के साथ Facebook अपने पुराने तरीकों से अलग हटकर कुछ करने की कोशिश कर रही है. कंपनी अभी तक यूजर्स एक्सपीरियंस पर बेस्ड अल्गोरिद्म पर काम करती थी. लेकिन अब वो कुछ नया ट्राई करने जा रही है. अब कंपनी चाहती है कि ब्रेकिंग और टॉप न्यूज स्टोरीज के लिए पत्रकारों की एक टीम बनाई जाए.

ये भी पढ़ें: आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 27 Apps, गूगल ने प्ले स्टोर से किया डिलीट

क्या है मकसद
न्यूज टैब के ब्रेकिंग न्यूज और टॉप न्यूज के अलावा बाकी सेगमेंट अल्गोरिद्म के आधार पर ही काम करते रहेंगे. फेसबुक के हेड ऑफ न्यूज पार्टनरशिप कैम्पबेल ब्राउन ने बताया, हमारा मकसद न्यूज टैब के जरिए पर्सनलाइज्ड और सही अनुभव देना है. टॉप न्यूज सेक्शन के लिए हम पत्रकारों की एक छोटी टीम बना रहे हैं जो सही खबरों को हाइलाइट करेंगे. हालांकि ज्यादातर खबरें सॉफ्टवेयर के जरिए ही तय की जाएंगी.
Loading...

ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...