फेसबुक मैसेंजर से ही भेज सकेंगे WhatsApp और Instagram पर मैसेज, जल्द मिलेगी सुविधा

इससे आप अपने फेसबुक मैसेंजर से ही किसी को भी वॉट्सऐप या इंस्टाग्राम पर संदेश भेज सकेंगे. इसी तरह वॉट्सऐप से मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर संदेश भेज सकेंगे.

News18Hindi
Updated: January 26, 2019, 2:22 AM IST
फेसबुक मैसेंजर से ही भेज सकेंगे WhatsApp और Instagram पर मैसेज, जल्द मिलेगी सुविधा
फेसबुक
News18Hindi
Updated: January 26, 2019, 2:22 AM IST
सोशल मीडिया पर किसी को मैसेज करने से पहले सोचना होता है कि वॉट्सऐप पर करें या मैसेंजर पर या फिर इंस्टाग्राम पर. ज्यादातर लोग वॉट्सऐप पर मैसेज भेजना पसंद करते हैं क्योंकि इसमें कुछ गलती होने पर मैसेज डिलीट भी किया जा सकता है. लेकिन ख़बर आ रही है कि वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटीग्रेट किया जाएगा.

इससे आप अपने फेसबुक मैसेंजर से ही किसी को भी वॉट्सऐप या इंस्टाग्राम पर संदेश भेज सकेंगे. इसी तरह वॉट्सऐप से मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर संदेश भेज सकेंगे और इंस्टाग्राम से अन्य दोनों सोशल प्लेटफार्म पर संदेश भेजने की सुविधा मिल जाएगी.



ये भी पढ़ेंः अगर जान लिए WhatsApp के 9 सीक्रेट, तो बदल जाएगा आपके चैटिंग का अंदाज़

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मार्क ज़करबर्ग चाहते हैं कि तीनों प्लैटफॉर्म पर क्रास मैसेजिंग की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए हालांकि तीनों के मूल स्वरूप में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. हालांकि इस सुविधा के बाद मैसेंजर और वॉट्सऐप की तरह ही इंस्टाग्राम पर होने वाली चैट ‘एंड टू एंड इनक्रिप्टेड’ हो जाएगी. जिससे कोई हैकर आपके मैसेज नहीं पढ़ सकेगा.

फेसबुक फिलहाल इस सुविधा पर काम कर रहा है. इस साल के अंत में या फिर साल 2020 की शुरुआत में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा. इसका सीधे फायदा फेसबुक को होगा क्योंकि इससे फेसबुक पर ज्यादा समय बिताने वाले सक्रिय यूजर्स की संख्या में इजाफा होगा.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर Delete मैसेज भी पढ़ सकते हैं आप, ये है तरीका

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...