होम /न्यूज /तकनीक /Facebook update: पब्लिक इवेंट को इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर कर सकेंगे फेसबुक यूजर्स

Facebook update: पब्लिक इवेंट को इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर कर सकेंगे फेसबुक यूजर्स

मेटा ने फेसबुक अपडेट जारी किया

मेटा ने फेसबुक अपडेट जारी किया

मेटा ने फेसबुक के लिए नया अपडेट जारी किया है. नया अपडेट आने का बाद यूजर कम्युनिटी से बेहतर तरीके से जुड़ सकेंगे. नए अपड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेटा ने फेसबुक कम्युनिटीज समिट के छठे एडिशन में ग्रुप्स के लिए नई फीचर्स की घोषणा की.
नए फीचर ग्रुप के सदस्यों को इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए फेसबुक पब्लिक इवेंट के बारे में जानकारी देगा.
फेसबुक का कहना है कि नया अपडेट ग्रुप मेंबर्स को बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद करेगा.

नई दिल्ली. मेटा ने फेसबुक के लिए नया अपडेट जारी किया है. यह अपडेट फेसबुक ग्रुप्स के लिए नए फीचर्स लेकर आया है. कंपनी ने फेसबुक कम्युनिटीज समिट के छठे एडिशन में फेसबुक ग्रुप्स के लिए नई फीचर्स की घोषणा की. नए अपडेट के आने का बाद यूजर अब कम्युनिटी से बेहतर तरीके से जुड़ सकेंगे. साथ मेटा के सभी ऐप्स में कंटेंट को आसानी से शेयर किया जा सकेगा. यह फीच्स यूजर्स को ग्रुप के माध्यम से रील्स और वीडियो को अपनी कम्युनिटी के साथ शेयर करने की अनुमति देंगे.

फेसबुक का कहना है कि रील्स ग्रुप के सदस्यों को जानकारी शेयर करने और ग्रुप मेंबर्स को बेहतर तरीके से जुड़ने में सक्षम बनाएगी. इसके अलावा नए अपडेट में मिलने वाले फीचर की मदद से ग्रुप एडमिन और मेंबर्स फेसबुक पर वीडियो शेयर करने से पहले उसमें ऑडियो, टेक्स्ट ओवरले और फिल्टर जैसे क्रिएटिव ऐलिमेंट भी जोड़ सकते हैं.

इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर कर सकेंगे पब्लिक इवेंट
नया अपडेट आने के बाद फेसबुक यूजर्स पब्लिक इवेंट को इंस्टाग्राम स्टोरी में भी शेयर कर सकेंगे. नया फीचर ग्रुप के सदस्यों को इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए फेसबुक पब्लिक इवेंट के बारे में जानकारी देगा. इस बारे में फेसबुक ने अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि चाहे आप एक ग्रुप एडमिन हों या फिर कोई ग्रुप मेंबर. यह फीचर आपकी स्टोरीज को ज्यादा व्यापक कम्युनिटी को दिखाने में मदद करेगा. मेटा ने आगे कहा कि उसने फेसबुक यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है. इन अपडेट का उद्देश्य यूजर्स के लिए ग्रुप मेंबर्स के बीच संबंध गहरे बनाना है.

यह भी पढ़ें- Flipkrat diwali sale:सैमसंग के फ्लैगशिप फोन पर धांसू ऑफर, आधी से भी कीमत पर मिल रहा है डिवाइस

कस्टमाइज अबाउट मी
मेटा ने जिस पहले फीचर की टेस्टिंग की है. वह अबाउट मी कस्टमाइज करना है. फेसबुक का कहना है कि जल्द ही ग्रुप के सदस्य अपने अबाउट मी सेक्शन में उस जानकारी को कस्टमाइज कर सकेंगे, जिसे वे अपनी कम्युनिटी के साथ शेयर करना चाहते हैं. कंपनी का कहना है कि यह फीचर एडमिन और सदस्यों दोनों को एक-दूसरे के बारे में अधिक जानने में मदद करेगा.

मैसेज इंडिकेटर
इसके अलावा मेटा ने मैसेज इंडिकेटर फीचर का टेस्ट शुरू किया है. यह एक इंडिकेटर है जो यूजर्स के प्रोफाइल के साथ दिखाई देगा. यह फीचर ग्रुप के सदस्यों को यह जानने के लिए सक्षम करेगा कि क्या ग्रुप के अन्य यूजर्स शेयर किए गए कंटेंट से जुड़ने के इच्छुक हैं या नहीं.

व्यू ऑनली चैट
मेटा ग्रुप एडमिन और मॉडरेटरों के लिए चैट मैसेज को एक्टिव किए बिना सभी सदस्यों को वन-वे- कम्युनिकेशन भेजने के लिए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. इससे वे ग्रुप में आने वाली महत्वपूर्णजानकारी से अप टू डेट रह सकते हैं. मेटा ने आगे कहा कि वह ऐसा फीचर बना रहा है, जो वैश्विक स्तर पर 140 से अधिक देशों में उपलब्ध ग्रुप के सदस्यों के साथ जोड़ेगा.

Tags: Facebook, Facebook Post, Instagram video, Tech news, Tech News in hindi, Technology

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें