लाइव टीवी

एक दूसरे से जुड़ेंगे वॉट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर, किसी भी कॉन्टैक्ट को कर सकेंगे मैसेज

News18Hindi
Updated: March 7, 2019, 1:12 PM IST
एक दूसरे से जुड़ेंगे वॉट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर, किसी भी कॉन्टैक्ट को कर सकेंगे मैसेज
Demo Pic.

जकरबर्ग ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस ओर इशारा किया है कि फेसबुक यूजर्स जल्द ही मैसेंजर, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप किसी भी ऐप से अपने किसी भी दोस्त को मैसेज कर सकेंगे

  • Share this:
फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट लिख कर इस बात की जानकारी दी है कि वे इसे पूरी तरह से एनक्रिप्टेड बनाने की प्लानिंग में हैं. उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि प्राइवेट कम्यूनिकेशन के लिए एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन लाना इस समय सबसे सही काम है.

जकरबर्ग ने आगे लिखा कि यह स्ट्रेटजी कानून बनाने वाले लोगों को परेशान कर सकती है. इसके अलावा इससे ऐड रेवेन्यू में भी कमी आ जाएगी. इस पर जकरबर्ग ने यह भी कहा कि वे अपने यूजर्स को उनके डेटा पर कंट्रोल देने के लिए यह भी सह सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Galaxy S10, Galaxy S10+ और Galaxy S10e, जानें कीमत और ख़ूबियां



ब्लॉग पोस्ट में जकरबर्ग ने इस ओर भी इशारा किया है कि फेसबुक यूजर्स जल्द ही मैसेंजर, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप किसी भी ऐप से अपने किसी भी दोस्त को मैसेज कर सकेंगे. उन्होंने लिखा कि, हम इसकी प्लानिंग कर रहे हैं कि आप किसी भी ऐप अपने कॉन्टैक्टस को मैसेज कर सकें. इसके बाद इसे हम SMS में भी लाने की कोशिश करेंगे. हालांकि अगर यूजर चाहें तो वे अपने सभी कॉन्टैक्ट्स को अलग-अलग भी रख सकते हैं.





SMS में इसके आने का यह फायदा होगा कि यह पूरी तरह से एनक्रिप्टेड होगा. जैसे की कई एंड्रॉयड यूजर्स SMS भेजने और रिसीव करने के लिए मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं. SMS प्रोटोकॉल के एनक्रिप्टेड न होने के कारण उसे एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड नहीं किया जा सकता है. हालांकि फेसबुक की सर्विसेज का इस्तेमाल कर आप मैसेंजर से किसी के फोन नंबर पर एनक्रिप्टेड मैसेज भेज सकेंगे.

सावधान! ये ऐप कर सकता है आपके अकाउंट को खाली, जारी हुई वॉर्निंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 1:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading