होम /न्यूज /तकनीक /Far Out event: ऐपल ने तीन स्मार्टवॉच लॉन्च कीं, जानिए क्या हैं इनकी खासियत

Far Out event: ऐपल ने तीन स्मार्टवॉच लॉन्च कीं, जानिए क्या हैं इनकी खासियत

ऐपल ने स्मार्टवॉच लॉन्च की

ऐपल ने स्मार्टवॉच लॉन्च की

ऐपल ने अपने Far Out इवेंट में अपनी वॉच सीरीज 8 लॉन्च कर दी. इसके अलावा कंपनी ने Apple Watch SE और एक Apple Watch Ultra ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

Apple ने ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ नई स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है.
नई स्मार्टवॉच में स्विम-प्रूफ फीचर भी मौजूद है.
इस साल अपनी नई ऐपल वॉच पर एक नया टेम्प्रेचर सेंसर जोड़ रही है

नई दिल्ली. ऐपल ने अपने Far Out इवेंट में अपनी वॉच सीरीज 8 लॉन्च कर दी. इसके अलावा कंपनी ने Apple Watch SE और एक Apple Watch Ultra भी पेश की हैं. ऐपल  वॉच सीरीज 8 में बड़ा ऑलवेज ऑन डिस्प्ले दिया गया है. स्मार्टवॉच में स्विम-प्रूफ फीचर भी मौजूद है. कंपनी का कहना है कि वह इस साल अपनी नई ऐपल वॉच पर एक नया टेम्प्रेचर सेंसर जोड़ रही है.

कंपनी ने ऐपल वॉच सीरीज 8 को मिडनाइट स्टारलाइट, सिल्वर और प्रोडक्ट रेड कलर ऑप्शन में पेश किया है. ऐपल वॉच 8 के GPS वेरिएंट की कीमत 399 डॉलर (लगभग 31,800 रुपये) और सेल्युलर वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर (लगभग 39,800 रुपये) है.

18 घंटे की बैटरी लाइफ
इसमें महिलाओं के लिए ओव्यूलेशन ट्रैकिंग जैसी सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है. स्मार्टवॉच में नए वॉच फेस के साथ ब्राइट स्क्रीन मिलेगी. ऐपल वॉच सीरीज 8 में 18 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी है. इसमें लो पावर मोड भी दिया गया है, जो फुल चार्ज पर 36 घंटे की बैटरी लाइफ दे सकता है.

यह भी  पढ़ें- ‘Far out’ इवेंट से पहले ऐपल को झटका, ब्राजील ने iPhone की सेल पर लगाई रोक, इस वजह से लगा बैन

इवेंट में ऐपल वॉच अल्ट्रा भी हुई लॉन्च
इसके अलावा ऐपल ने इवेंट में वॉच अल्ट्रा लॉन्च की है. कंपनी ने कहा है कि यह अब तक की सबसे शानदार ऐपल वॉच है. इसमें अभी तक की सबसे बड़ी बैटरी दी गई है. इसमें भी सिंगल चार्ज में 36 घंटे का बैकअप मिलेगा. ऐपल वॉच अल्ट्रा में दो स्पीकर और तीन माइक्रोफोन्स दिए गए हैं, जो कॉलिंग में बेहतर क्वालिटी प्रदान करेंगे. इसकी खास बात यह है कि इसे ग्लब्स पहनकर भी यूज किया जा सकेगा. ऐपल वॉच अल्ट्रा की कीमत 799 डॉलर रखी गई है.

एथलीट के लिए बनाई गई है वॉच अल्ट्रा 
ऐपल ने वॉच अल्ट्रा को एक्सट्रीम एथलीट और एक्सपर्ट ड्राइवर्स के लिए डिजाइन किया है. कंपनी का कहना है कि इसे बनाने में कई सालों का समय लगा है. इसमें साधारण ऐपल वॉच के मुकाबले मोटी स्क्रीन दी गई है. Apple Watch Ultra में प्रिसिजन डुअल फ्रिक्वेंसी GPS फीचर दिया गया है, जो L1 और L5 जीपीएस टेक्नोलॉजी पर बेस्ड हैय यह वॉच 40 मीटर गहरे पानी में भी काम करती है.

Apple Watch SE
ऐपल ने इवेंट में Apple Watch SE भी पेश की है. इसमें क्रैश डिटेक्शन और फैमिली सेटअप जैसी फीचर्स दिए गए हैं. Apple Watch Series 8 की तरह Watch SE भी S8 चिप से लैस है. Apple Watch SE के GPS मॉडल की कीमत 249 डॉलर का है, जबकि इसके GPS + Cellular मॉडल की कीमत 299 डॉलर है. यह 16 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

Tags: Apple, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें