अपना शहर चुनें

States

लॉन्च के एक दिन में ही FAU-G गेम ने मचाई धूम! 10 लाख से ज़्यादा बार हुआ डाउनलोड, जाने खासियत

FAU-G गेम को भारत में 26 जनवरी को लॉन्च किया गया है.
FAU-G गेम को भारत में 26 जनवरी को लॉन्च किया गया है.

मेड इन इडिया गेम FAU-G को लॉन्च होते ही काफी पॉपुलैरिटी मिल रही है, और इसके लॉन्चिंग के 24 घंटे के अंदर ही इसे 10 लाख से ज़्यादा बार डाउनलोड किया गया है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 8:46 AM IST
  • Share this:
FAU-G (Fearless and Unites Guards) ने लॉन्च होते ही हर तरफ धमाल मचा दिया है. 26 जनवरी को रिलीज़ हुए इस एक्शन गेम ने लॉन्च के 24 घंटे के अंदर ही 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किए जाने का आंकड़ा पार कर लिया है. गूगल प्ले स्टोर पर FAU-G को 4.1 रेटिंग मिली हैं. खास बात ये है कि ये गेम लॉन्च से पहले (दिसंबर 2020 से जनवरी 26,2021 के बीच) ही काफी पॉपुलर होने लगा था, और इसके प्री-रजिस्ट्रेशन ने 40 लाख से ज्यादा का आंकड़ा पार लिया था. इस FAU-G मोबाइल गेम को एन कोर गेम्स (nCORE Games) नाम की एक भारतीय कंपनी ने तैयार किया है और इसे अक्षय कुमार प्रमोट कर रहे.

FAU-G का पूरा नाम Fearless and United Guards है, जो एक एक्शन गेम है और इसे भारत में बैंगलोर स्थित गेम कंपनी nCore Games ने बनाया है. इस गेम का साइज़ 460MB का है. भारत में FAU-G को भारत में तीन भाषाओं में लॉन्च किया गया है. ये गेम फिलहाल अंग्रेजी के साथ हिंदी और तमिल भाषा में पेश किया गया है. डेवलपर्स का कहना है कि ये गेम जल्द ही दूसरी भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ते में खरीदें Realme का 6GB RAM वाला धांसू स्मार्टफोन, मिलेगा 64 मेगापिक्सल कैमरा)



ये गेम सिंगल प्लेयर मोड में रिलीज किया गया है, लेकिन जल्द ही इसमें रॉयल बैटल मोड और मल्टी यूज़र मोड भी देखने को मिलेगा. FAU-G की खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी. इस गेम के माध्यम से आप लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकेंगे. गेम की शुरुआत होते ही इसमें फिलहाल तीन कैरेक्ट मिल रहे हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं.
FAU-G ऐप का पेज नवंबर के अंत में Google Play पर लाइव हो गया था और प्री-रजिस्ट्रेशन भी ले रहा था. रजिस्टर करने वाले प्लेयर्स को डाउनलोड का नोटिफिकेशन मिलने लगा, और इसके अलावा कंपेटिबल डिवाइस पर ये खुद से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा.

(ये भी पढ़ें- 3,500 रुपये तक सस्ते में मिल रहा है Oppo का नया 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 65W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी)
इस गेम को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा, जहां से FAUG टाइप करके गेम को डाउनलोड किया जा सकता है. फिलहाल इस गेम को सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए पेश किया गया है, हालांकि कहा जा रहा है कि इस साल के आखिर तक इसे iOS वर्जन में भी पेश किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज