अपना शहर चुनें

States

FAU-G Game भारत में आज होगा लॉन्च: जानें गेम की खासियत और कैसे कर सकते हैं इसे डाउनलोड

एक्शन गेम FAU-G भारत में आज लॉन्च होने के लिए तैयार है.
एक्शन गेम FAU-G भारत में आज लॉन्च होने के लिए तैयार है.

FAU-G की खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी. इस गेम के माध्यम से आप लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकेंगे. इस गेम को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 11:38 AM IST
  • Share this:
मेड इन इंडिया गेम FAU-G आज (26 जनवरी) 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च होने के लिए तैयार है. लॉन्च से पहले Fearless and United Guards गेम (FAU-G) के मेकर्स ने इसके प्री-रजिस्ट्रेशन को एंड्रॉयड 8 और उससे ऊपर के स्मार्टफोन्स के लिए जारी कर दिया है. इससे पहले पिछले हफ्ते डेवलपर्स ने बताया था कि गेम ने लॉन्चिंग से पहले ही गूगल प्ले (google play) पर 40 लाख प्री-रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा पार कर लिया है. FAU-G का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर लाइव है, हालांकि डेवलपर्स ने इस बात का ऐलान नहीं किया है कि ये गेम एंड्रॉयड के साथ iOS प्लेटफॉर्म के लिए भी उपलब्ध होगा. आज गेम रिलीज़ होने से पहले आइए जानते हैं गेम के बारे में और जानें कैसे इसे डाउनलोड किया जा सकता है और कैसे इसका प्री-रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.

FAU-G की खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी. इस गेम के माध्यम से आप लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकेंगे. FAU-G (Indian Shooting Game Fearless And United Guards) को देश में बनाया गया है. भारत में काफी लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG को पिछले साल देश में बैन कर दिया गया था. ऐसे में FAU-G, PUBG के मार्केट पर कब्जा करने के लिए तैयार है. FAU-G को nCORE गेम ने बनाया है. फैंस इस मेड-इन-इंडिया एक्शन मोबाइल गेम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेम ने लॉन्चिंग से पहले ही गूगल प्ले पर 40 लाख प्री-रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा पार कर लिया.

(ये भी पढ़ें-  Flipkart Mobile Bonanza Sale शुरू! Realme से लेकर Samsung तक बेहद सस्ते में मिल रहे हैं धांसू स्मार्टफोन)



इस बात का खुलासा गेम की डेवलेपर कंपनी nCore Games ने किया. FAU-G की खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी. इस गेम के माध्यम से आप लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकेंगे.
देसी गेम FAU-G में होंगे मिशन
FAU-G को एक साथ कई लोग नहीं खेल सकेंगे जैसे PUBG में खेला करते थे. FAU-G में मिशन होंगे जो कहानी के साथ आगे बढ़ते जाएगे. इस में कुछ ही मल्टीप्लेयर मोड होंगे. हाल में FAU-G का पहला टीज़र जारी किया गया था जिसमें गलवान घाटी को दिखाया गया था. उम्मीद जताई जा रही थी कि यही गेम का पहला एपिसोड है. इसी के साथ एक नए थीम संगीत को भी लॉन्च किया गया था जिसमें भारतीय सैनिकों को दुश्मन सेना से लड़ते हुए दिखाया गया था.

पहले टीजर के दौरान सैनिकों को लड़ाई लड़ते हुए दिखाया गया था तो वहीं दूसरे टीजर में हथियारों का इस्तेमाल करते हुए भी दिखाया गया था. पहले टीजर में सैनिकों के हाथों में हाथापाई के हथियार भी दे जिसका वह इस्तेमाल कर रहे थे.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! एक बार रिचार्ज करा कर पूरे साल करें फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग, मिलेगा ढेरों डेटा)

ऐसे करें डाउनलोड
जैसे कि ये गेम गूगल प्ले स्टोर पर लिस्टेड है, ये गेम लॉन्चिंग के बाद डाउनलोड किया जा सकेगा. FAU-G मेकर्स ने iOS यूज़र्स के लिए कोई जानकारी नहीं दी है कि इसे डाउनलोड किया जा सकेगा कि नहीं. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इस दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए पेश किया जाएगा.

पिछले साल सितंबर में चीनी मोबाइल गेम PUBG  को भारत में बैन कर दिया था जिसके बाद FAU-G को पेश किया गया था. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ये गेम चीनी कंपनी PUBG की जगह लेगा. FAU-G को भारतीय कंपनी nCORE ने बनाया है. पिछले दिनों कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस गेम को लेकर काफी लंबे समय से काम चल रहा था. इसकी तुलना PUBG से नहीं की जानी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज