फेस्टिव सीजन में क्रेडिट कार्ड कंपनियां दे रही हैं बड़ी छूट, शॉपिंग पर ऐसे बचाएं पैसे

अमेजन और फ्लिपकार्ट सहित कई कंपनियों की फेस्टिव सेल शुरू हो चुकी हैं.
अमेजन और फ्लिपकार्ट सहित कई कंपनियों की फेस्टिव सेल शुरू हो चुकी हैं.

फेस्टिव सीजन में कई ई-कॉमर्स कंपनियां ने उपभोक्ताओं को बड़ी छूट और आकर्षक ऑफर्स देने के लिए क्रेडिट कार्ड (Credit Cards) और फाइनेंस कंपनियों के साथ बड़ी डील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 6:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फेस्टिव सीजन (Festive Season) में अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Amazon Great Indian Festival) और फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज (Flipkart Big Billion Days) सेल शुरू हो चुकी है. साथ ही अन्य कंपनियों ने भी अपने प्लेटफॉर्म पर आकर्षक ऑफर्स के साथ सेल का ऐलान कर दिया है. फेस्टिव सीजन में कई ई-कॉमर्स कंपनियां ने उपभोक्ताओं को बड़ी छूट और आकर्षक ऑफर्स देने के लिए क्रेडिट कार्ड (Credit Cards) और फाइनेंस कंपनियों के साथ बड़ी डील की है. आइए जानते हैं कि ई-कॉमर्स कंपनियां किन-किन कंपनियों के क्रेडिट कार्ड पर छूट और ऑफर पेश कर रही हैं.

HDFC क्रेडिट कार्ड पर स्पेशल फेस्टिव ऑफर्स
ऑनलाइन खरीददारी के लिए एचडीएफसी अपने क्रेडिट कार्डधारकों को शुरूआती दौर से ही ऑफर दे रहा है. कंपनी के क्रेडिट कार्ड से सैमसंग की इलेक्ट्रॉनिक चीजों, एलजी, सोनी, रिलायंस डिजिटल, वोल्टास, गोदरेज, कैरियर, वर्लफूल समेत अन्य कंपनियों के प्रोडक्ट खरीदने पर ग्राहकों को 22.5 फीसदी तक कैशबैक और No Cost EMI का विकल्प मिल रहा है.

ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी (Swiggy) और जोमेटो (Zomato) पर ऑर्डर बुक करने पर एचडीएफसी अपने कार्डधारकों को तुंरत छूट और कैशबैक दे रही है. इसके साथ ही लूईस फिलिप, पीटर इंग्लैंड, वैन ह्युसेन, एडिडास, फॉरएवर 21 और टर्टल आदि प्रीमियम ब्रांडों पर खरीददारी करने पर भी तुंरत छूट और कैशबैक ऑफर मिल रहा है.
SBI क्रेडिट कार्ड पर स्पेशल फेस्टिव ऑफर्स


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने क्रेडिट कार्डधारकों को फ्लिपकार्ट से खरीददारी करने पर 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट का ऑफर दे रहा है जो 21 अक्टूबर तक मान्य है. एसबीआई सिंपलीक्लिक कार्ड अपने एक्सक्लूसिव पार्टनर्स अमेजन, बुकमाईशो, क्लियरट्रिप, लेंसकार्ट, नेटमेड्स और अर्बनक्लैप पर 10X और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीददारी करने पर 5X रिवॉर्ड प्वाइंट्स ऑफर कर रहा है. 1 से 2 लाख की वार्षिक खरीददारी पर कंपनी 2 हजार रुपये का ई-वाउचर भी दे रही है. वहीं, फ्यूल स्टेशनों पर प्रत्येक (500 से 3000 हजार रुपए के बीच) ट्रांजैक्शन पर फ्यूल सरचार्ज पर 1 प्रतिशत की छूट भी दे रही है.

AXIS बैंक क्रेडिट कार्ड पर छूट
कंपनी अपने क्रेडिट कार्डधारकों को फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, और 2गुड से खरीददारी पर 5 फीसदी कैशबैक ऑफर दे रही है. क्योरडॉट फिट, गोआईबीबो, मेकमाईट्रिप, पीवीआर और उबर पर एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्डधारकों को 4 फीसदी कैशबैक ऑफर मिल रहा है. वहीं, सभी अन्य चीजों पर 1.5 फीसदी कैशबैक ऑफर है. फ्यूल स्टेशनों पर प्रत्येक (400 से 4000 हजार रुपए के बीच) ट्रांजेक्शन पर फ्यूल सरचार्ज पर 1 प्रतिशत की छूट मिल रही है और पार्टनर रेस्टोरेंट में डिनर पर 22 फीसदी की छूट दे रहा है.

अमेजन पे-ICICI कार्ड पर ऑफर्स
अमेजन डॉट इन पर प्राइम मेंबर्स के लिए 5 फीसदी और अन्य को 3 फीसदी का कैशबैक ऑफर मिल रहा है और 100 से ज्यादा अमेजन पे पार्टनर मर्चेंट को 2 फीसदी और अन्य सभी खरीददारी पर 1 फीसदी कैशबैक ऑफर चल रहा है. 2500 रेस्टोरेंट में डिनर पर कुलीनरी ट्रीट्स प्रोग्राम के तहत 15 फीसदी की बचत करने का मौका आपके पास है. फ्यूल स्टेशनों पर प्रत्येक ट्रांजाैक्शन पर फ्यूल सरचार्ज पर 1 प्रतिशत की छूट भी मिल रही है.

HSBC क्रेडिट कार्ड पर छूट
एचएसबीसी क्रेडिट कार्डधारकों को स्विगी पर 400 रुपये से ऊपर के ऑर्डर पर 20 फीसदी की छूट मिल रही है. यह छूट 100 रुपये तक की है जो एक महीने में एक बार मिलेगी. वहीं, अमेजन पर एक हजार और उससे ज्यादा की शॉपिंग पर 5 फीसदी (250 रुपये अधिकतम) की छूट मिल रही है और सभी ऑनलाइन खरीददारी (वॉलेट में फंड ट्रांसफर भी शामिल) पर 1.5 फीसदी और सभी सामान्य चीजों की खरीददारी पर 1 फीसदी की छूट मिल रही है. वहीं, एक हजार से ज्यादा रेस्टोरेंट पर 15 फीसदी तक की छूट मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज