लाइव टीवी

भारत आई एप्पल की नई वॉच, इसके फीचर हैं खास

News18Hindi
Updated: May 11, 2018, 4:58 PM IST

एप्पल की यह वॉच रिलायंस जियो और एयरटेल के प्लेटफॉर्म के जरिए बिक्री के लिए भारत में उपलब्ध है.

  • Share this:
एप्पल की वॉच सीरीज 3 का नया वैरिएंट भारत में आ गया है. यानी, 11 मई से भारत में इसकी बिक्री शुरू हो गई है. एप्पल की इस वॉच में LTE कनेक्टिविटी है. एप्पल ने पिछले साल एक मेगा इवेंट में इस वॉच को लॉन्च किया था. एप्पल की यह वॉच अब रिलायंस जियो और एयरटेल के प्लेटफॉर्म के जरिए बिक्री के लिए भारत में उपलब्ध है. एप्पल की इस वॉच को दो वैरिएंट में पेश किया गया है. 38 mm वाले वैरिएंट की कीमत 39,080 रुपये है. वहीं, 42mm वाले वैरिएंट की कीमत 41,120 रुपये है. एप्पल वॉच सीरीज 3 सेलुलर की प्री-बुकिंग 4 मई को एयरटेल और रिलायंस जियो के प्लेटफॉर्म से शुरू हो गई थी.

50 मीटर तक वाटर रेजिस्टेंट है ये वॉच
एप्पल की यह वॉच वॉयस और डेटा दोनों को सपोर्ट करेगी. इस वॉच में म्यूजिक एंड रेडियो स्ट्रीमिंग, सिरी वॉयस असिस्टेंस, हॉर्ट रेट मॉनिटर और वाटर रेजिस्टेंट जैसे फीचर हैं. LTE एनेबल्ड एप्पल वॉच सीरीज 3 को कंपनी ने iphone8, iphone8 plus और iphone X के साथ लॉन्च किया था. एप्पल ने उस समय वॉच 3 GPS तो इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दी थी, लेकिन इस वॉच को भारत में बिक्री के लिए नहीं उतारा गया था. एप्पल की इस नई वॉच में S3 ड्यूल कोर प्रोसेसर और Wi-fi कनेक्टिविटी के लिए W2 वायरलेस चिप दी गई है. यह वॉच 50 मीटर तक वाटर रेजिस्टेंट हैं. एप्पल की यह वॉच आपकी एक्टिविटी और हार्टरेट को ट्रैक करेगी.

एप्पल की इस वॉच में है e-SIM

एप्पल वॉच सीरीज 3 में सेलुलर के साथ LTE कनेक्टिविटी होगी. यह वॉच ब्लूटूथ, वाई-फाई और सेलुलर कनेक्टिविटी के बीच बड़ी आसानी से स्विच होती है. यह वॉच फिजिकल सिम के साथ नहीं आती है, बल्कि इसमें e-SIM होती है, जो कि आपकी iphone सिम को वॉच में क्लोन करती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2018, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर