इस फोन में ढूंढ के दिखा दो ये खामी, इनाम में मिलेंगे 7 करोड़ रुपये

आपके पास करोड़पति बनने का मौका है. आपकी ये चाहत और कोई नहीं बल्कि iPhone बनाने वाली यूएस की कंपनी Apple पूरा कर सकती है

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 7:42 AM IST
इस फोन में ढूंढ के दिखा दो ये खामी, इनाम में मिलेंगे 7 करोड़ रुपये
एप्पल आईफोन
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 7:42 AM IST
आपके पास करोड़पति बनने का मौका है. आपकी ये चाहत और कोई नहीं बल्कि iPhone बनाने वाली यूएस की कंपनी Apple पूरा कर सकती है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, बस iPhone में एक खामी का पता लगाना है. आपको बता दें कि ये काम बिल्कुल भी आसान नहीं है, क्योंकि बड़े-बड़े साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स भी कई बार इसमें फेल हो जाते हैं. आइए जानते हैं किस चीज से जुड़ी खामी ढूंढने वाले को मिलेगा एक मिलियन डॉलर (7 करोड़ रुपये) का इनाम.

ये भी पढ़ें: Amazon Freedom Sale: Nokia 6.1 Plus पर मिल रही 7500 रुपये की छूट

जो खामी ढूंढेगा उसे मिलेगा इनाम
कंपनी iPhones में सिक्योरिटी से जुड़ी खामियां ढूंढने वाले शख्स को एक मिलियन डॉलर यानी सात करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम देगी. किसी कंपनी की ओर से हैकर्स से अपने सिक्योरिटी सिस्टम को इंटैक्ट रखने के लिए साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स को दिया जाने वाला ये अब तक का सबसे बड़ा रिवॉर्ड है. Apple इसके पहले अपने प्रॉडक्ट्स में सिक्योरिटी फ्लॉ (खामी) ढूंढने के लिए कुछ सिक्योरिटी रिसर्चर्स को खुद इन्वाइट करता था, लेकिन इस बार कोई भी रिसर्चर जो कोई खामी ढूंढ लेगा, उसे ये रिवॉर्ड मनी मिलेगी.

सिक्योरिटी से जुड़ी खामियां ढूंढने वाले को मिलेगा इनाम
सिक्योरिटी से जुड़ी खामियां ढूंढने वाले को मिलेगा इनाम


कैसे मिलेगा इनाम
लास वेगास में सालाना होने वाले Black Hat security conference में कंपनी ने कहा कि इसके लिए वो रिसर्चर्स के लिए Mac software और दूसरे टारगेट ऐड करके प्रोसेस शुरू करेगा. कंपनी कुछ रेंज में रिवॉर्ड ऑफर करेगी, जिनको बाउंटी यानी इनाम कहा जा रहा है, जिसे भी सबसे अहम जानकारी मिलेगी, उसे इनाम मिलेगा. एक मिलियन डॉलर का प्राइज बस iPhone kernel (ऑपरेटिंग सिस्टम) में यूजर के फोन में बिना किसी एक्शन के रिमोट एक्सेस करने पर ही लागू होगा. इसके पहले एपल किसी बग का पता लगाने के लिए सबसे बड़ी कीमत 200,000 डॉलर देता था.
Loading...

एप्पल देगा करोड़ों का इनाम
एप्पल देगा करोड़ों का इनाम


(सोर्स: मनीकंट्रोल हिंदी)

ये भी पढ़ें- बिना टाइप किए किसी को भी भेजें Message, वीडियो में देखें पूरी तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 6:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...