• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • FIRESIDE MADE IN INDIA CLUBHOUSE RIVAL CLOCKS OVER 1 LAKH DOWNLOADS JUST A WEEK AFTER LAUNCH TECH NEWS AMDM

Clubhouse को टक्कर देने आया भारतीय Fireside, लॉन्च के एक हफ्ते में एक लाख से ज्यादा डाउनलोड

कंपनी ने 24*7 कोविड 19 हेल्पलाइन रूम भी इस ऐप में दिया है

ऑडियो-चैट पर आधारित सोशल नेटवर्किंग ऐप क्‍लब हाउस(Clubhouse) को टक्कर देने के लिए बनाए इस भारतीय ऐप को शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म (short video platform) चिंगारी (Chingari)के फाउंडर ने ही तैयार किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. मेड इन इंडिया (Made in India) ऑडियो बेस्ड चैट ऐप (Audio Based chat app)  फायरसाइड (Fireside) को लॉन्च के एक सप्ताह के अंदर एक लाख से ज्यादा डाउनलोड (Downloads) मिले है. ऑडियो-चैट पर आधारित सोशल नेटवर्किंग ऐप क्‍लब हाउस(Clubhouse) को टक्कर देने के लिए बनाए इस भारतीय ऐप को शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म (short video platform)  चिंगारी (Chingari)के फाउंडर ने ही तैयार किया है. ऐपल के ऐप (Apple App Store) स्टोर में इसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप को ऐसे समय में लॉन्च किया गया है जब भारत कोविड19 (Covid 19)की दूसरी लहर से प्रभावित है जिसका लक्ष्य यूजर्स को ऑडियो बेस्ड बातचीत का प्लेटफॉर्म देकर थोड़ी राहत पहुंचाना है. यह ऐप काफी हद तक क्लबहाउस की तरह ही है जहां तक बात इसके डिजाइन और फीचर की करे तो. हालांकि एंड्राइड पर इसकी उपलब्धता प्रतिद्वंदियों को बढ़त देने का लक्ष्य रखती है. फायरसाइड का ट्विटर को अपने ऑडियो बेस्ड चैटरूम से भी मुकाबला है जो कि मई से आईओएस और एंड्राइड यूजर्स से शुरू हुआ है. 


    कोविड 19 एसओएस भी भेज सकेंगे 


    फायरसाइड ऐप में एक वर्चुअल स्पेस भी है जहां कोविड 19 से जुड़ी जानकारियां है और यूजर यहां से एसओएस रिक्वेस्ट भी भेज सकेंगे. कंपनी ने 24*7 कोविड 19 हेल्पलाइन रूम भी इस ऐप में दिया है, जहां यूज़र अपनी सवाल पूछ सकेंगे.  फायरसाइड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सुमीत घोष कहते है कि ऑडियो बेस्ड चैटरूम की बढ़ती डिमांड और बात करने से जो इमोशन्स जुड़ते है उसका आज भी उतना ही महत्व है.


    ये भी पढ़ें - Kia की सेल्टोस और सोनेट खरीदने का है विचार! तो पहले जान लीजिए डिलीवरी के लिए कितना करना होगा इंजतार




     इमोशनल और कम्यूनिकेशन गैप खत्म हो सके


    वे कहते हैं कि आज के दौर में आइसोलेशन एक जरूरी हो चुका है फायरसाइड ने ऐसे में वर्चुअल रूम बनाए जहां इमोशनल और कम्यूनिकेशन गैप खत्म हो सके. इस फीचर को खासतौर पर इस बात का ध्यान रखते हुए तैयार किया गया है जहां लोगों को बातचीत करने का मौका मिले, उनके आयडिया को सपोर्ट मिले और वे किसी मुद्दे पर हेल्दी बहस भी कर सकें. हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में फायरसाइड की लोकप्रियता और बढ़ेगी. इस ऐप हकीकत का रूप देने में आदित्य कोठारी और अश्वत वेंकटेशन ने भी मदद की. फायरसाइड की सिस्टर ब्रांड चिंगारी है जिसके एक करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स गूगल प्ले पर हो चुके है. 

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: