Alexa के साथ मिलकर Fitbit ने लॉन्च की स्मार्टवॉच, होगा वायरलेस पेमेंट

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 4:00 PM IST
Alexa के साथ मिलकर Fitbit ने लॉन्च की स्मार्टवॉच, होगा वायरलेस पेमेंट
यह स्मार्टवॉच 15 सितंबर से स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगी. बता दें कि versa 2 इससे पहले लॉन्च हुई स्मार्टवॉच versa का ही अपग्रेडेड वर्जन है.

यह स्मार्टवॉच 15 सितंबर से स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगी. बता दें कि versa 2 इससे पहले लॉन्च हुई स्मार्टवॉच versa का ही अपग्रेडेड वर्जन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 4:00 PM IST
  • Share this:
पिछले कुछ दिनों से खबर थी कि Fitbit बाज़ार में अपनी नई स्मार्टवॉच Versa 2 लॉन्च करने वाला है. अब इन अटकलों पर विराम लग गया है क्योंकि फिटबिट ने न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में इसे लॉन्च कर दिया है. खास बात है कि इसमें Amazon Alexa का सपोर्ट दिया गया है. इसकी कीमत फिलहाल 200 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 14,950 रुपये है. यह स्मार्टवॉच 15 सितंबर से स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा. बता दें कि versa 2 इससे पहले लॉन्च हुई स्मार्टवॉच versa का ही अपग्रेडेड वर्जन है जिसमें पहले की तुलना में बैटरी बैक-अप बेहतर होगा और प्रीमियम हेल्थ सर्विस भी मिलेगी. Versa 2 स्मार्टफोन को बाजार में smartwatch और Apple की स्मार्टवॉच से टक्कर मिल सकती है.

Fitbit Versa 2 से कर सकते हैं वायरलेस पेमेंट-
Amazon Alexa कनेक्टिविटी की सुविधा होने की वजह से यूजर्स इस वॉच में Alexa को कमांड कर अपने कुछ कामों को आसान बना सकते हैं. इसके अलावा इस वॉच में Fitbit Pay फीचर भी दिया गया है जो आपको PoS टर्मिनल पर अपनी स्मार्टवॉच को टैप कर वायरलेस तरीके से पेमेंट करने की सुविधा देगा. डिज़ाइन की बात करें तो यह अपने पुराने वर्ज़न Versa से काफी मिलता जुलता है. इस नए फिटनेस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट सेंसर दिया गया है जो कि 24x7 हार्ट रेड मॉनिटरिंग करेगा. साथ ही हेल्थ फीचर्स के तौर पर इसमें 15 से ज्यादा एक्सरसाइज मोड भी दिए गए हैं.

बैटरी देगी 4 दिनों का बैकअप-

इसके अलावा इसमें दी गई बैटरी लंबे समय तक चलने में सक्षम है. Versa 2 की बैटरी काफी अच्छी है. एक बार चार्ज करने पर यह बैटरी 4 दिनों का बैकअप दे सकती है. वहीं इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ OLED डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टवॉच की में दी गई इनबिल्ट स्टोरेज में यूजर्स लगभग 300 गाने तक स्टोर कर सकते हैं, जिन्हें ब्लूटूथ ईयरफोन के ज़रिए सुना जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 4:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...