होम /न्यूज /तकनीक /Flipkart sale: ग्राहक ने ऑर्डर किया लैपटॉप, डिलीवर हुआ घड़ी डिटर्जेंट साबुन, शिकायत दर्ज

Flipkart sale: ग्राहक ने ऑर्डर किया लैपटॉप, डिलीवर हुआ घड़ी डिटर्जेंट साबुन, शिकायत दर्ज

फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर किया लैपटॉप, डिलीवर साबुन

फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर किया लैपटॉप, डिलीवर साबुन

Flipkart पर Big Billion Days Sale सेल के दौरान एक ग्राहक ने दावा किया है कि कंपनी ने उसे लैपटॉप की जगह घड़ी डिटर्जेंट स ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

एक ग्राहक ने दावा किया है कि फ्लिपकार्ट ने उसे लैपटॉप की जगह साबुन डिलीवर किए हैं.
ग्राहक ने फ्लिपकार्ट से बिग बिलियन डेज सेल के दौरान एक लैपटॉप का ऑर्डर दिया था.
फिलहाल कंपनी ने ग्राहक से संपर्क कर पैसा रिफंड करने की बात कही है.

नई दिल्ली. ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़े स्कैम आए दिन सामने आते रहते हैं. कभी किसी का प्रोडक्ट बदल जाता है और कभी ग्राहक को प्रोडक्ट डिलीवर ही नहीं होता है. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां Flipkart की Big Billion Days Sale लैपटॉप बुक करने वाले ग्राहक यशस्वी शर्मा को डिटर्जेंट बार की डिलीवरी की गई है.

ग्राहक यशस्वी शर्मा ने इस बात की सूचना लिंक्डइन पोस्ट के जरिए शेयर की है. शर्मा, जो आईआईएम-अहमदाबाद के छात्र हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से बिग बिलियन डेज सेल के दौरान एक लैपटॉप का ऑर्डर दिया था. पैकेट खोलने पर उसमें डिटर्जेंट बार के पैकेट मिले. शर्मा ने अपनी पोस्ट में कहा कि पैकेज उनके पिता को मिला था, जो फ्लिपकार्ट की ओपन बॉक्स डिलीवरी के बारे में नहीं जानते थे.

ग्राहक के पास सीसीटीवी कैमरा फुटेज
शर्मा ने आगे आरोप लगाया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर को मामले की सूचना दी लेकिन संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली. शर्मा ने तर्क दिया कि डिलीवरी बॉय को ओपन बॉक्स कन्सेप्ट के बारे में उनके पिता को बचाना चाहिए था. शर्मा ने दावा किया है कि उनके पास घटना का सीसीटीवी फुटेज भी है, जिसमें ग्राहक द्वारा ऑर्डर की जांच करने से पहले डिलीवरी एक्जीक्यूटिव को जाते हुए देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- Amazon Sale: आधी कीमत पर मिल रही हैं Redmi, Samsung समेत ये 5 प्रीमियम 4K Smart TV

पैसा रिफंड करेगी कंपनी
फिलहाल शर्मा ने बताया कि मामले में उनके रिश्तेदारों ने सबूतों के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज की है. उन्होंने आगे लिखा कि फ्लिपकार्ट की टीम ने भी उनसे संपर्क किया है और उन्हें पैसा रिफंड करने को कहा है. हालांकि, अभी तक उनको रिफंड नहीं मिला है.

बिना डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के साथ शेयर किया ओटीपी
मामले में फ्लिपकार्ट कहा कि ग्राहक को ओपेन-बॉक्स डिलिवरी लेनी चाहिए थी और उनको डिलीवरी बॉय को OTP बताने से पहले बॉक्स खोलकर देखना चाहिए था कि उन्हें सही प्रोडक्ट डिलीवर हुआ है या नहीं. कंपनी ने कहा कि एक बार घटना की डिटेल वेरीफाई हो जाने के बाद हमारी ग्राहक सेवा टीम 3-4 वर्किंग डेज में रिफंड क्रेडिट कर देगी. हमने इस केस को आइडेंटिफाई कर लिया है और गलती करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

क्या है ओपन बॉक्स डिलीवरी
फ्लिपकार्ट के अनुसार ओपन बॉक्स डिलीवरी में डिलीवरी करने वाला शख्स यह सुनिश्चित करने के लिए ग्राहक की मौजूदगी में पैकेज खोलता है कि सही वस्तु की डिलीवरी हुई है या नहीं. ई-कॉमर्स के अनुसार इससे कंपन सुनिश्चित करती है कि खरीदार किसी भी धोखाधड़ी का शिकार न हों.

Tags: Flipkart, Online Shopping, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें