• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Flipkart ने 1 घंटे में बेचे 10 लाख मोबाइल फोन

Flipkart ने 1 घंटे में बेचे 10 लाख मोबाइल फोन

Flipkart को दूसरे दिन 30 लाख स्मार्टफोन बिकने की उम्मीद है.

Flipkart को दूसरे दिन 30 लाख स्मार्टफोन बिकने की उम्मीद है.

कंपनी ने Big Billion Days Sale के पहले घंटे में 1,000 करोड़ रुपये के मोबाइल बेचे हैं.

  • Share this:
    ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने गुरुवार को अपनी Big Billion days Sale के पहले घंटे में करीब 10 लाख स्मार्टफोन बेचे. कंपनी ने सेल के पहले घंटे में 1,000 करोड़ रुपये के मोबाइल बेचे हैं. Flipkart ने दावा किया है कि उसने भारत में सेल्स का रिकॉर्ड बनाया है. Flipkart को दूसरे दिन 30 लाख स्मार्टफोन बिकने की उम्मीद है.

    पिछले साल की टोटल सेल्स दो दिन में ही पार 
    इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, Flipkart इस साल की सेल के पहले दो दिन में ही पिछले साल की 4,300 करोड़ रुपये की कुल बिक्री को पार कर गई है. वहीं, Amazon India ने कहा है कि वह अपनी उम्मीदों से काफी आगे निकल चुकी है. भारत के ऑनलाइन रिटेल मार्केट के तेज रफ्तार से बढ़ने के कारण Paytm Mall को 5 करोड़ विजिटर्स मिले हैं.

    लीडरशिप पोजिशन पर है Flipkart
    Redseer के मुताबिक, ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर चल रही मौजूदा फेस्टिव सेल्स ने पहले ही पिछले साल की पांच दिन चली सेल की कुल बिक्री को पीछे छोड़ दिया है. इस साल की सेल्स के पहले 2 दिन का ग्रॉस मर्चेंडाइज वॉल्यूम (GMV) 1.5 अरब डॉलर रहा है, जिसमें मोबाइल फोन की हिस्सेदारी करीब 800 मिलियन डॉलर रही है. दूसरे एनालिस्टों का कहना है कि पहले दो दिन में सेल्स 1-1.5 अरब डॉलर के बीच रही है. इस सेल में फ्लिपकार्ट लीडरशिप पोजिशन पर है. वहीं, अमेजन फासले को तेजी से कम करने की कोशिश कर रही है.

    18 फीसदी बढ़ा एवरेज सेलिंग प्राइस
    सेल्स के दौरान स्मार्टफोन्स का बड़ा रोल रहा. काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक, पिछले साल की सेल्स के मुकाबले एवरेज सेलिंग प्राइस 18 फीसदी बढ़ गया है. Flipkart ने अपनी स्मार्टफोन डील्स गुरुवार को ओपन की है. Amazon का कहना है कि उसने बुधवार को एक दिन में 10 लाख शियोमी फोन बेचे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज