Flipkart ने शुरू की ये खास सर्विस, Netflix और Prime की तरह देख सकेंगे फिल्में और शोज़

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 4:59 PM IST
Flipkart ने शुरू की ये खास सर्विस, Netflix और Prime की तरह देख सकेंगे फिल्में और शोज़
Flipkart पर उपलब्ध वीडियोज़ मुख्य रूप से हिंदी में होंगे. हालांकि, कुछ वीडियोज़ तमिल और कन्नड़ में भी होंगे.

Flipkart पर उपलब्ध वीडियोज़ मुख्य रूप से हिंदी में होंगे. हालांकि, कुछ वीडियोज़ तमिल और कन्नड़ में भी होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 4:59 PM IST
  • Share this:
वॉलमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart पर भी अब आप Netflix और Amazon Prime की तरह वीडियोज़ देख पाएंगे. फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध यह वीडियो (Video) मुख्य रूप से हिंदी में होगा. हालांकि, कुछ वीडियोज़ तमिल और कन्नड़ में भी होंगे. इस वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को यूज़ करने के लिए यूज़र्स को एंड्रॉयड (Android) के लेटेस्ट वर्ज़न v6.17 को डाउनलोड करना होगा.

फ्लिपकार्ट ने इसका इंटरफेस बिल्कुल सिंपल रखा है जिसमें 'ऑल' 'मूवीज' और 'शोज़' तीन सेक्शन हैं. इसमें भी डार्क थीम का प्रयोग किया गया है. यहां Voot, Arre, Viu और TVF के वीडियो और मूवी उपलब्ध है.
आने वाला है अब तक का सबसे सस्ता 5जी फोन, 22 अगस्त को होगा लॉन्च

फ्लिपकार्ट हेड ग्रोथ और मोनेटाइजेशन प्रकाश सिकारिया ने कहा, 'हमने अपने वीडियो सर्विस को मार्केट की डिमांड को देखते हुए तीन मुख्य बातों के आधार पर तैयार किया है जिसमें फ्री, क्यूरेटेड और पर्सनलाइज्ड शामिल है. हमारा मुख्य उद्देश्य है कि लोगों को प्रीमियम कंटेंट देखने के लिए ज्यादा पैसे न चुकाने पड़े, इसलिए हम अपने ग्राहकों को वर्तमान में उपलब्ध सर्विसेस के बदले में कुछ देना चाहते हैं.' हालांकि, ये फ्री है लेकिन फ्लिककार्ट पर अभी ज्यादा सेक्शन के वीडियोज़ मौजूद नहीं हैं.


 

अमेज़न चार्ज करता है 999 रुपये सालाना-
Loading...

बता दें कि अमेजन भारत में अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस अमेजन प्राइम के लिए सालाना 999 रुपए चार्ज करती है. अगर कोई यूज़र मासिक सब्सक्रिप्शन लेना चाहता है तो उसे हर महीने 129 रुपए चुकाने होंगे. हालांकि, अमेज़न एक एडिशनल सुविधा भी देता है. अमेजन प्राइम सब्सक्राइबर को इस प्लेटफॉर्म से खरीदे गए सामान की तेज़ डिलीवरी भी मिलती है. फ्लिपकार्ट के पास अभी 15 करोड़ यूजर हैं. कंपनी आने वाले सालों में इनकी संख्या को बढ़ाकर 35 करोड़ तक पहुंचाना चाहती है. इसके लिए वह देश के टियर-2 और टियर-3 शहरों को भी टारगेट कर रही है.

ये भी पढ़ें-
Jio Fiber: फ्री मिलेगी टीवी, जानें प्लान और अप्लाई का तरीका

जल्द ही कम हो सकता है आपके DTH, केबल TV का बिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...