अब फ्लिपकार्ट पर भी देख सकेंगे ओरिजनल वीडियो कटेंट, अमेज़न प्राइम और नेटफ्लिक्स से होगा मुकाबला

अब फ्लिपकार्ट पर भी देख सकेंगे ओरिजनल वीडियो कटेंट, अमेज़न प्राइम और नेटफ्लिक्स से होगा मुकाबला
अमेज़न प्राइम वीडियो सर्विस साल 2016 में लॉन्च हुई थी. लेकिन यह सिर्फ प्राइम मेंबर्स के लिए ही उपलब्ध है

फ्लिपकार्ट (Flipkart) की नज़र ऑनलाइन आने वाले अगले 20 करोड़ कस्टमर्स पर है. कंपनी का मानना है कि ज्यादातर कस्टमर्स जो इंटरनेट पर या ऑनलाइन आते हैं वे वीडियोज़ के माध्यम से आते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 1:58 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वॉलमार्ट (Walmart) के मालिकाना हक वाली फ्लिपकार्ट (Flipkart) भी अमेज़न (Amazon) और नेटफ्लिक्स (Netflix) की तरह ओरिजिनल वीडियो कंटेट (Original video content) के फील्ड में उतर गई है. दरअसल, कंपनी ने 'फ्लिपकार्ट वीडियो ओरिजिनल' (Flipkart Video Original) लॉन्च किया है. इसके दो महीने पहले कंपनी ने फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस (Free Video Streaming Service) को लॉन्च किया था. माना जा रहा है कि कंपनी ऐसा छोटे शहरों से कस्टमर्स को अपनी ओर खींचने के लिए कर रही है.

फ्लिपकार्ट की नज़र ऑनलाइन आने वाले अगले 20 करोड़ कस्टमर्स पर है. कंपनी का मानना है कि ज्यादातर कस्टमर्स जो इंटरनेट पर या ऑनलाइन आते हैं वे वीडियोज़ के माध्यम से आते हैं. इसलिए वीडियो कंटेंट और एंटरटेनमेंट के ज़रिए अपने कस्टमर्स बढ़ाए जा सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म पर सबसे पहले एकेडमी अवॉर्ड विनर गुनीत मोंगा जुड़ेंगे. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक फरा खान की बनाई हुई सीरीज़ बैकबेंचर्स सबसे पहले लाइव की जाएगी.

फ्लिपकार्ट के ग्रोथ एंड मोनेटाइजेशन के वाइस प्रेसीडेंट प्रकाश सिकारिया ने कहा कि आने वाले समय में फ्लिपकार्ट फिल्म इंडस्ट्री व कई जाने-माने प्रोडक्शन हाउस के साथ काम करेगा ताकि दर्शकों के सामने बिल्कुल यूनीक कंटेट लाया जा सके. उन्होंने कहा, 'फ्लिपकार्ट वीडियो के लॉन्च होने के दो महीने बाद ही कंज़्यूमर्स के रिस्पॉन्स को देखते हुए हम काफी उत्साहित हैं.'



बता दें कि अमेज़न प्राइम वीडियो सर्विस साल 2016 में लॉन्च हुई थी. लेकिन यह सिर्फ प्राइम मेंबर्स के लिए ही उपलब्ध है. इस पर एक महीने के लिए 129 रुपये और पूरे साल का 999 रुपये चार्ज है. हाल ही में आई KPMG-Eros Now रिपोर्ट के अनुसार सस्ते डेटा की वजह से साल 2023 तक करीब 55 करोड़ लोग ऑनलाइन वीडियो के लिए आएंगे. फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह एकेडमी अवॉर्ड विनर गुनीत मोंगा के साथ संपर्क में है जो कि इस प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट स्टोरीज़ क्यूरेट करेंगी.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading