2021 तक लॉन्च हो सकता है Apple का फोल्डेबल iPad

Apple के अलावा Samsung और huawei भी Foldable डिवाइस जल्द ही लाने की तैयारी में हैं. विशेषज्ञों के मुताबिक एप्पल पहले iPhone के बजाय आईपैड लॉन्च करेगा.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:06 PM IST
2021 तक लॉन्च हो सकता है Apple का फोल्डेबल iPad
फोल्डेबल डिवाइस की कीमत सामान्य गैजेट्स की तुलना में चार गुना हो सकती है. एप्पल के कस्टमर्स फोल्डेबल डिवाइस को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:06 PM IST
एप्पल आने वाले दो सालों में यानी साल 2021 तक फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च करने वाला है. विशेषज्ञों का मानना है कि यह आईफोन के बजाय आईपैड होगा. बुधवार को जारी सीएनईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक तिहाई से ज्यादा एप्पल कस्टमर्स इसके लिए 600 डॉलर यानी करीब 40,000 रुपये एक्स्ट्रा पे करने को तैयार थे. दरअसल खरीददारों के लिए फोल्डेबल गैजेट को लेकर उसकी कीमत बड़ी बाधा है. हालांकि, एप्पल के कस्टमर्स ने फोल्डेबल फोन या आईपैड को खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई. एप्पल ने भी फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के लिए कई पेटेंट आवेदन दाखिल किए हैं.

अनुमान के अनुसार फोल्डेबल डिवाइस की कीमत चार गुना हो सकती है. बता दें कि एप्पल ने फोल्डेबल डिवाइस के लिए पहले भी पेटेंट कराए हैं. इस पेटेंट में टेबलेट की तरह का डिवाइस दिखाया गया है जो कि आधी किताब की तरह मुड़ता है. इससे पहले 2018 में आईफोन मेकर ने एक फोल्डेबल फोन का फ्लेक्सिबल हिंग के लिए पेटेंट प्राप्त हुआ था. कंपनी द्वारा इस साल सितंबर में नए आईफोन्स की घोषणा करने की उम्मीद है. (Honor Band 5 भारत में लॉन्च, 14 दिनों तक चलेगी बैटरी)

कंपनी इस साल आईफोन के तीन मॉडल लॉन्च करेगी. डी 43 (इंटरनल नेम) आईफोन एक्सएस मैक्स की जगह लेगा, जबकि डी42 (इंटरनल नेम) आईफोन एक्सएस की जगह लेगा और एन104 (इंटरनल नेम) आईफोन एक्सआर की जगह लेगा. नया आईफोन 11 मॉडल्स आईफोन एक्सएस सीरीज की जगह लेंगे, जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा होगा. (ये भी पढ़ें- अपने पुराने TV को बनाएं Smart TV और देखें नेटफ्लिक्स-हॉटस्टार, ये है पूरा तरीका)

इससे पहले सैमसंग और हुवावे भी अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च करने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं. सैमसंग का गैलेक्सी फोल्ड सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, कैरियर सर्टिफिकेशन टेस्ट की वजह से फोल्डेबल मेट एक्स का के लॉन्च में देरी हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...