युवाओं के करियर में मदद के लिए LinkedIn लाया ये फीचर

माइक्रोसॉफ्ट की नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने भारत में 'करियर एडवाइस' फीचर लॉन्च किया. लिंक्डइन का यह फीचर भारत के अपने 4.5 करोड़ यूज़र्स को अनुभवी सलाहकारों से पेशेवर मार्गदर्शन मुहैया कराएगा.

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 6:56 PM IST
युवाओं के करियर में मदद के लिए LinkedIn लाया ये फीचर
(GettyImages)
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 6:56 PM IST
माइक्रोसॉफ्ट की नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने भारत में 'करियर एडवाइस' फीचर लॉन्च किया है. यह फीचर भारत के अपने 4.5 करोड़ यूज़र्स को अनुभवी सलाहकारों से पेशेवर मार्गदर्शन मुहैया कराएगा. इस फीचर को सबसे पहले बेंगलुरू में शुरू किया गया है.

लिंक्डइन के सर्वे के मुताबिक, 25 से 33 साल के युवाओं को अपने  करियर से जुड़ें निर्णय लेने में परेशानी आती है. अपने शुरुआती 20 और 30 के दशक में 70% से ज्यादा पेशेवरों का कहना है कि उन्हें अच्छी सलाह की जरुरत तो होती है, लेकिन यह नहीं पता है कि सलाह के लिए कहां जाएं?

लिंक्डइन इंडिया के मैनेजर और प्रोडक्ट हेड अक्षय कोठारी ने कहा, 'करियर एडवाइस' हमारे सदस्यों को नेटवर्क पर अनुभवी लोगों से जुड़ने और प्रोडक्ट डेवलपमेंट, डिजाइन इनपुट से जुड़ी चीजों पर मार्गदर्शन प्राप्त करने की सुविधा देगा. आपकी अगली नौकरी और करियर का अगला कदम क्या होना चाहिए, इसकी भी जानकारी यहां मिलेगी.'

रिसर्च में लगभग 58 फीसदी युवाओं ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में सफल होने के लिए दबाव महसूस किया था. साथ ही उन्होंने ने कहा कि नौकरी या करियर को तलाशने को लेकर वे जुनूनी थे और यही उनकी चिंता का पहला कारण था. सर्वे में लगभग 57% पेशेवरों ने अपने पास मार्गदर्शक ढूंढ़ने के लिए सही रास्ता न होने की बात स्वीकारी है.

ये भी पढ़ें:
कम मेमोरी में भी दोगुनी स्पीड से चलेगा Mozilla का नया Firefox
तेजी से बढ़ रहा है मोबाइल गेम्स का क्रेज...

 
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर