अपना शहर चुनें

States

Oneplus के को-फाउंडर रहे कार्ल पाई ने बनाई नई टेक कंपनी, नाम रखा 'Nothing'

कार्ल पाई ने पिछले साल वनप्लस छोड़ दिया था.
कार्ल पाई ने पिछले साल वनप्लस छोड़ दिया था.

वनप्लस (OnePlus) के पूर्व को-फाउंडर कार्ल पाई (Carl Pei) ने नई टेक कंपनी 'Nothing' बनाने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 11:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस (OnePlus) के पूर्व को-फाउंडर कार्ल पाई (Carl Pei) की ओर से नई टेक कंपनी बनाने की चर्चा लंबे समय से थी. अब आखिरकार कार्ल पाई ने नई कंपनी बनाने का ऐलान कर दिया. उन्होंने इसका नाम 'Nothing' है. अगर नथिंग का हिंदी अनुवाद करें तो इसका मतलब 'कुछ नहीं' है.

साल की पहली छमाही में Nothing लॉन्च करेगी अपना पहला स्मार्ट डिवाइस
कार्ल पाई की लंदन स्थित यह कंपनी 'आगे की सोच वाली कंपनी होगी जो इस साल की पहली छमाही में अपना पहला स्मार्ट डिवाइस लॉन्च करेगी. पेई ने पिछले साल वनप्लस छोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- Apple और Google ने बाइडन के इमिग्रिशन रिफॉर्म्स का किया स्वागत, भारतीय IT पेशेवरों को मिलेगी राहत
पाई के मुताबिक, कंपनी का विजन लोगों और टेक्नोलॉजी के बीच बाधाओं को दूर करना होगा. कंपनी के अनोखे नाम को लेकर कार्ल ने कहा, ''हमारा मानना है कि बेस्ट टेक्नोलॉजी खूबसूरत होती है. अदृश्य टेक्नोलॉजी का मतलब यह नहीं है कि प्रोडक्ट दिखेंगे ही नहीं, लेकिन कुछ ऐसा जरूर होगा जो अनोखा होगा.''



ये भी पढ़ें- अब iPhone में सेंध नहीं लगा पाएंगे हैकर्स! Apple ने जारी किया iOS 14.4 अपडेट, तुरंत करें इंस्‍टॉल

स्मार्ट प्रोडक्ट की कैटेगरी के बारे में कोई और विवरण शेयर नहीं की गई है. हालांकि वनप्लस के साथ काम करने दौरान पाई कंपनी ने स्मार्ट टीवी, वायरलेस नेकबैंड और ईयरबड में विस्तार किया था.

70 लाख डॉलर्स की मिली फंडिंग
कार्ल पेई के Nothing को 70 लाख डॉलर्स की फंडिंग मिली है. कंपनी में Tony Fadell, Casey Neistat, Kevin Lin, Steve Huffman और Josh Buckley जैसी टेक्नोलॉजी लीडर्स ने निवेश किए हैं. कंपनी में क्रेड के फाउंडर कुणाल शाह ने भी निवेश किया है. शाह ने कहा, ''कार्ल एक नए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी पर काम कर रहे हैं जो कि टेक इंडस्ट्री में धमाल मचाने आ रही है. मैं इसका पार्ट बनने को लेकर काफी उत्साहित हूं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज