लाइव टीवी

लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, फ्री हुए ये 4 पॉपुलर पेड चैनल

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 4:53 PM IST
लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, फ्री हुए ये 4 पॉपुलर पेड चैनल
DTH और केबल नेटवर्क पर अगले 2 महीने के लिए 4 पेड चैनल को फ्री कर दिया गया है.

Coronavirus Lockdown: ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन का मानना है कि उसके इस फैसले से लोगों को घर में कुछ समय बिताने का ज़रिया मिलेगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 4:53 PM IST
  • Share this:
लॉकडाउन (Lokdown) के बीच टीवी देखने वालों के लिए खुशखबरी है. इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (IBF)  ने ऐलान किया है डीटीएच (DTH) और केबल नेटवर्क (Cable network) पर अगले 2 महीने के लिए 4 पॉपुलर पेड चैनल (paid channels) को मुफ्त में ऑफर किया जा रहा है. कंपनी ने ये घोषणा करते हुए बताया कि ऐसा करने का मकसद कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद करना है. जानकारी के लिए बता दें IBF की ये घोषणा 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच आई है.

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! बदल गया WhatsApp पर Status लगाने का तरीका, कोरोना वायरस है वजह)

ये हैं 4 चैनल जो मुफ्त में मिल रहे हैं
IBF ने जिन चार पेड चैनल्स को मुफ्त किया है, उनमें Sony Pal, Star India का Star Utsav, Zee TV का Zee Anmol और Viacom18’s Colors चैनल का Colors Rishtey चैनल है. ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन का मानना है कि उसके इस फैसले से लोगों को घर में कुछ समय बिताने का ज़रिया मिलेगा. एसोसिएशन के मुताबिक लोग लॉकडाइन में इन चैनलों को देखकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं.



IBF ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उद्योग की विज्ञापन आय पर असर पड़ेगा. इसके चलते उसके सदस्य अनिश्चितता के दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन इस कठिन समय में लोगों की मदद करने के लिए वे सरकार के प्रयासों के साथ हैं.



(ये भी पढ़ें- जियो का शानदार ऑफर! 21 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग के लिए भी फायदा) 

पहले इतनी थी कीमत
ग्राहकों को पहले Sony Pal के लिए 1 रुपये चुकाने पड़ रहे थे. Star Utsav चैनल को भी पहले भी 1 में उपलब्ध कराया जा रहा था. वहीं Zee Anmol की कीमत पहले 0.1 रुपये थी और Colors Rishtey को पहले 1 रुपये में उपलब्ध कराया गया था.

(ये भी पढ़ें- गूगल पर भूलकर भी ना Search करें Coronavirus से जुड़ी ये 5 बातें, मुश्किल में पड़ सकते हैं आप)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 4:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading