• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • FREE VIDEO STREAMING SERVICE FOR AMAZON MINITV WATCH WEB SERIES VIDEOS CONTENT FOR FREE WITHOUT PAYMENT KNOW HOW AAAQ

Amazon लाया फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस! यूज़र्स मुफ्त में देख सकेंगे वेब-सीरीज़ और ढेरों कंटेट, जानें कैसे

Amazon MiniTV पर फ्री में कंटेंट देखा जा सकेगा.

अमेज़न ने अपने शॉपिंग ऐप पर फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस miniTV दुनिया में सबसे पहले भारत में लॉन्च किया है. MiniTV पर यूज़र वेब-सीरीज़, टेक न्यूज, फूड, ब्यूटी और फैशन समेत कई तरह के क्यूरेटेड कंटेंट देख सकेंगे.

  • Share this:
    भारत में वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म्स का ट्रेंड काफी तेज़ी से बढ़ रहा है, और ज़्यादातर लोग घर पर फोन या लैपटॉप पर ही हज़ारों फिल्में और वेब सीरीज़ का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं. यही वजह है कि पिछले कुछ सालों में वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म्स पर कंटेंट कंजम्प्शन कई गुना बढ़ा है. कोरोना वायरस महामारी के कारण सिनेमा हॉल और थिएटर बंद होने के कारण वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म्स का यूज़र बेस कई गुना बढ़ गया है. इसी को देखते हुए अमेज़न (Amazon) ने एक और फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस miniTV लॉन्च किया है.

    अमेज़न ने अपने शॉपिंग ऐप पर फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस miniTV दुनिया में सबसे पहले भारत में लॉन्च किया है. अमेज़न ने अपने बयान में कहा कि मिनीटीवी के लॉन्च होने के साथ मुफ्त में एंटरटेनमेंट वीडियोज देखने की सुविधा मिलेगी. इसके लिए यूज़र्स को अलग से कोई ऐप इंस्टॉल नहीं करना होगा.

    (ये भी पढ़ें- Jio के बेहद सस्ते प्लान! सिर्फ 39 रुपये और 69 रुपये में पाएं फ्री कॉलिंग और इंटरनेट डेटा, जानें कितनी है वैलिडिटी)

    MiniTV पर यूज़र वेब-सीरीज़, टेक न्यूज, फूड, ब्यूटी और फैशन समेत कई तरह के क्यूरेटेड कंटेंट देख सकेंगे. ये सर्विस अमेज़न के शॉपिंग ऐप पर उपलब्ध होगी और ये ऐड-सपोर्टेड होगा. हालांकि, अभी इसे सिर्फ एंड्रॉयड फोन्स के अमेज़न शॉपिंग ऐप पर ही उपलब्ध कराया गया है, लेकिन आने वाले कुछ महीनों में इसे iOS और वेब पर भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    नहीं है अलग ऐप की ज़रूरत
    अमेज़न का miniTV फ्री है और इसके लिए किसी अलग ऐप की ज़रूरत नहीं है, जबकि प्राइम वीडियो के प्रीमियम सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है. सब्सक्रिप्शन बेस्ड अमेज़न ओरिजिनल्स, मूवीज़ और टीवी शोज अंग्रेजी समेत 9 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध हैं.

    (ये भी पढ़ें- आपके लिए बेस्ट हैं तीन सस्ते Broadband प्लान! मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और 300Mbps की धांसू स्पीड)

    यूज़र्स को miniTV पर Tvf, पॉकेट एसेज, आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना व श्रुति अर्जुन जैसे कॉमेडियन्स के वीडियो देखने को मिलेंगे. आपको बता दें कि Amazon के miniTV से पहले ही फ्लिपकार्ट ने Flipkart Videos शुरू किया था. ये भी ऐड-सपोर्टेड है और फ्लिपकार्ट ऐप पर मुफ्त है. इस ऐप पर शॉर्ट फिल्म्स और कई सीरीज हैं.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: