अपना शहर चुनें

States

सुरक्षित नहीं है PM मोदी की वेबसाइट, हैकर ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी की वेबसाइट ने अब वेबसाइट की खामी को दूर कर दिया है
पीएम मोदी की वेबसाइट ने अब वेबसाइट की खामी को दूर कर दिया है

फ्रांस के एक सिक्योरिटी रिसर्चर और एथिकल हैकर ने ट्वीट कर दावा किया कि पीएम मोदी की वेबसाइट सुरक्षित नहीं है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2019, 4:54 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वेबसाइट www.narendramodi.in की सुरक्षा में खामी का मामला सामने आया है. फ्रांस के एक सिक्योरिटी रिसर्चर और एथिकल हैकर इलियट एंडरसन ने दावा किया है कि पीएम मोदी की वेबसाइट सुरक्षित नहीं है. इलियट ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

इलियट ने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि ''हाय @narendramodi, आपकी वेबसाइट में सुरक्षा की एक खामी पाई गई है. एक अज्ञात सोर्स ने मेरे नाम से एक फाइल आपके वेबसाइट पर अपलोड की है. उसके पास आपके डेटाबेस का पूरा एक्सेस है. आपको जल्द-जल्द मुझसे संपर्क करना चाहिए और अपनी वेबसाइट को सुरक्षित करनी चाहिए.'' (ये भी पढ़ेंः पासवर्ड न जानने बावजूद अनलॉक कर सकते हैं फोन, ये है तरीका)


इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर जानकारी दी कि http://narendramodi.in की टीम ने उनसे संपर्क किया है और वे वेबसाइट खामी को दूर करने में लग गए हैं. उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा कि टीम द्वारा जांच करने के बात पता चला कि यह खामी सिर्फ सबडोमेन को प्रभावित कर रही थी जो उनका अभी का मुख्य सर्वर नहीं है.



ये भी पढ़ेंः फोन में बदल दें ये Setting फिर नहीं हो पाएगी WhatsApp, FB में ताक-झांक

बता दें कि इससे पहले इलियट एंडरसन ने भारतीय आधार नंबरों की प्राइवेसी और उनके डेटाबेस के सुरक्षित न होने का दावा किया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज