लाइव टीवी

Samsung टीवी समेत इन डिवाइसेज़ पर अगले महीने से नहीं चलेगा Netflix...

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 5:51 PM IST
Samsung टीवी समेत इन डिवाइसेज़ पर अगले महीने से नहीं चलेगा Netflix...
इन डिवाइसेज़ में टेक्निकल कमियों के कारण नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग संभव नहीं हो पाएगा.

इन डिवाइसेज़ में टेक्निकल कमियों के कारण नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग संभव नहीं हो पाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 5:51 PM IST
  • Share this:
कथित रूप से दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स (Netflix) दिसंबर के शुरुआत से कुछ डिवाइस पर यूज़ नहीं किया जा सकेगा. इन डिवाइसेज़ में टेक्निकल कमियों के कारण नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग संभव नहीं हो पाएगा. इन डिवाइसेज़ में कुछ स्मार्ट टीवी और मीडिया प्लेयर शामिल हैं. कहा जा रहा है कि साल 2010 और 2011 में बनी सैमसंग स्मार्ट टीवी में पर नेटफ्लिक्स ऐप काम नहीं करेगा. इसी के साथ रोकू कंपनी के मीडिया प्लेयर जैसे रोकू 200सी, रोकू 2050 एक्स, रोकू 2100 एक्स, रोकू एचडी, रोकू एसडी, रोकू एक्सडी और रोकू एक्सआर में नेटफ्लिक्स ऐप सपोर्ट नहीं करेगा.

सैमसंग के इन स्मार्ट टीवी मॉडल्स की इन-बिल्ट नेटफ्लिक्स ऐप काम करना बंद करेगी लेकिन इसमें अमेजन फायर टीवी स्टिक, ऐपल टीवी, सोनी प्लेस्टेशन जैसे एक्सटर्नल डिवाइस के इस्तेमाल से इन मॉडल में भी नेटफ्लिक्स का मजा लिया जा सकेगा.

अगर आप टीवी को ऑन करते हैं और आपको एक मैसेज दिखता है कि नेटफ्लिक्स इस डिवाइस पर 1 दिसंबर के बाद उपलब्ध नहीं होगा तो आपको यह मान लेना चाहिए कि इस तारीख के बाद आप डिवाइस पर नेटफ्लिक्स मूवीज़ या शोज़ का मज़ा नहीं ले पाएंगे.

हाल में आई एक खबर के मुताबिक कुछ दिनों में वॉट्सऐप पर भी नेटफ्लिक्स को देखा जा सकेगा. खबर के मुताबिक आईओएस के बीटा वर्ज़न पर इस तरह के प्रयोग चल रहे हैं. अगर यह प्रयोग सफल रहता है तो नेटफ्लिक्स पर यह वीडियो पिक्चर इन पिक्चर मोड में दिखेगी.

बता दें कि नेटफ्लिक्स पर अश्लील कटेंट परोसने के आरोप भी लगते हैं. सेक्रेड गेम्स को इसके लिए उदाहरण के रूप में देखा जाता है. हालांकि, देखा जाए तो देसी आल्ट बालाजी और हॉटस्टार पर भी इस तरह के कटेंट मौजूद हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...