होम /न्यूज /तकनीक /

2022 में नया iPhone 14, iPod समेत ये प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है Apple, जानें क्या होगी खासियत

2022 में नया iPhone 14, iPod समेत ये प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है Apple, जानें क्या होगी खासियत

जानें Apple कौन से नए प्रोडक्ट लाएगा.

जानें Apple कौन से नए प्रोडक्ट लाएगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल इस साल iPhone और iPod के अलावा अपना VR हेडसेट को भी मार्केट में उतार सकता है. तो आइए हम आपको बताते है कि 2022 में कंपनी किन प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर सकती है.

    साल 2021 में कोरोना महामारी के चलते ऐपल ने पिछले साल अपने बहुत ही कम प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया था. लॉन्च के मामले में कंपनी के लिए पिछले साल काफी खराब रहा है. ऐसा नहीं है कि कंपनी के पिछले साल कंपनी के लिए बहुत ही खराब था क्योंकि रेवेन्यू के मामले में पिछले साल कंपनी के लिए बेस्ट रहा है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल इस साल iPhone और iPod के अलावा अपना VR हेडसेट को भी मार्केट में उतार सकता है. तो आइए हम आपको बताते है कि 2022 में कंपनी किन प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर सकती है.

    एक लंबी अफवाहों के बाद आखिरकार कंपनी के एयरटैग्स सामने आए. देखने में वो बिलकुल टाइल्स की तरह है, और इसे पहले ही ऐसा ही होने की उम्मीद भी थी. इसके अलावा ऐपल टीवी में भी हार्डवेयर को अपडेट किया गया. लेकिन ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की मानें तो ये टीवी मार्केट में कम्पेटीट नहीं कर सकती.

    (ये भी पढ़ें- शानदार मौका! काफी सस्ता मिल रहा है Apple का पॉपुलर बजट iPhone, मिलेगा खास डिस्प्ले)

    वजह इसमें इस्तेमाल किया जाने वाला पुराना प्रोसेसर है. और इसे भी कंपनी के लिए कोई सफलता नहीं माना जा सकता. लेकिन iMac और iPads और मैकबुक के परफॉरमेंस में काफी सुधर आया और इसके लिए कंपनी के द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला सिलिकॉन चीप को सारा श्रेय जाता है. इनके डिज़ाइन में भी बदलाव आया भले ही वो पुराने मैकबुक के थ्रोबैक डिज़ाइन रहे हो. इसके अलावा पिछले साल कंपनी के लिए कोई ऐसा कुछ नहीं रहा जिसे उस साल को यादगार के तौर पर माना जा सके.

    आईफोन के बदलाव
    कंपनी ने अपने आईफोन में भी बदलाव किए लेकिन वो कमतर ही साबित हुए. iPhone 13 का नॉच थोड़ा संकरा और हार्डवेयर के मामले में भी कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किया गया. आईफोन में दिया गया सिनेमेटिक मोड थोड़े अच्छे थे. लेकिन इसे भी हम कुछ सफल नहीं कह सकते. लेकिन 2022 के आखिर तक क्या कंपनी अपने आईफोन में कुछ क्रन्तिकारी बदलाव लेकर आईफोन 14 को मार्केट में लाएगी. क्या कंपनी से हम ऐसा उम्मीद कर सकते है.

    नए साल में क्या है कंपनी से उम्मीद
    ऐपल साल की शुरुवात से ही अपने सफल प्रोडक्ट्स यानी iPhone, iPad, AirPods, Apple Watch और Mac में नए सीरीज़ को ला सकता है. कंपनी आईफोन के लिए दो अलग-अलग लॉन्च इवेंट कर सकती है. एक एनुअल और दूसरा iPhone SE मॉडल के लिए जिसके लॉन्च होने की अफवाह काफी समय से है. इसके अलावा कंपनी AirPods को भी नए फीचर्स के साथ एक प्रो मॉडल भी लॉन्च कर सकती है.

    (ये भी पढ़ें- 2022 में WhatsApp पर आ सकते हैं ये 5 दमदार फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़)

    जबकि ऐपल वॉच के नेक्स्ट जेन में हेल्थ पर ज्यादा गहराई से फोकस और कुछ वाइटल ट्रैकिंग को जोड़ सकती है. मैक के सुधरते प्रदर्श ज्यादातर कंपनी के सिलिकॉन प्रोसेसर कंपनी सुधरने की कोशिश करेगी.

    अगर सब कुछ तय योजना के अनुसार रहा तो iPhone 14 इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है, या फिर ज्यादा से ज्यादा अक्टूबर में, कंपनी इस आईफोन में 3nm A-सीरीज़ चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है, और इससे ये सबसे तेज आईफोन हो सकता है.

    इसके अलावा आईफोन का नॉच को हटाया जा सकता है और कंपनी अपने डिस्प्ले डिज़ाइन के अलावा एक पंच होल भी दे सकती है.

    Tags: Apple, IPHONE 12, Tech news

    अगली ख़बर