होम /न्यूज /तकनीक /Motorola से लेकर Vivo तक इन स्मार्टफोन को मिलेगा नया Qualcomm प्रोसेसर, ये है लिस्ट

Motorola से लेकर Vivo तक इन स्मार्टफोन को मिलेगा नया Qualcomm प्रोसेसर, ये है लिस्ट

Qualcomm 8 Gen 2 हाल ही में लॉन्च हुआ है.

Qualcomm 8 Gen 2 हाल ही में लॉन्च हुआ है.

नए प्रोसेसर के लॉन्चिंग के समय क्वालकॉम ने कंफर्म किया था शियोमी, मोटोरोला, iQoo जैसी कंपनियों के फोन को स्नैपड्रैगन 8 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

Vivo V90+ स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है.
शियोमी ने कंफर्म किया है कि उसकी अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज़ में स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट दिया जाएगा.
मोटोरोला ने कंफर्म किया है कि X40 सीरीज़ को नया प्रोसेसर मिलेगा.

नई दिल्ली. क्वालकॉम ने हाल ही में अपने नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 का ऐलान किया है. नया प्रोसेसर बेहतर CPU और GPU परफॉर्मेंस के साथ आता है. फिलहाल ये प्रोसेसर सिर्फ वीवो X80 Pro+ में दिया गया है, जिसे चीन में लॉन्च किया गया है. हालांकि लॉन्चिंग के समय क्वालकॉम ने कंफर्म किया था शियोमी, मोटोरोला, iQoo जैसी कंपनियों के फोन को स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ लॉन्च किया जाएगा. आइए जानते हैं किन स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ पेश किया जाएगा….

Vivo V90+ वीवो ने हाल ही में चीन में एक्स90 सीरीज लॉन्च किया है, जिसमें एक्स90 प्रो प्लस भी शामिल है, और ये स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है. उम्मीद की जा रही है कि इस फोन को जल्द भारत और अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 10 हज़ार रु से भी सस्ता हुआ Samsung का 6000mAh बैटरी वाला फोन, अमेज़न Fab Phone Fest सेल में मौका)

iQoo 11- वीवो के सब-ब्रांड iQoo ने हाल ही में पुष्टि की थी कि iQoo 11 5G स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से लैस होगा. बता दें कि iQoo 11 सीरीज़ को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा.

Xiaomi 13- शियोमी ने कंफर्म किया है कि उसकी अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज़ में स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट दिया जाएगा. बता दें कि कंपनी की अगली फ्लैगशिप सीरीज़ Xiaomi 13 हो सकती है.

OnePlus 11- चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस ने ऐलान किया है कि उसका नेक्स्ट जेनरेशन का फ्लैगशिप, वनप्लस 11, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ आएगा.

Samsung Galaxy S23 सीरीज़- सैमसंग ने ऑफिशियल तौर पर कंफर्म नहीं किया है कि गैलेक्सी एस23 सीरीज स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ आएगी. लेकिन, ये देखते हुए कि S22 सीरीज़ स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट के साथ आया था, ऐसा माना जा रहा है कि गैलेक्सी S23 सीरीज़ को स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 द्वारा संचालित किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- WhatsApp ग्रुप में जुड़े लोगों के लिए आ रहा है ये खास फीचर, स्क्रीनशॉट में देखें कैसे करेगा काम)

Motorola X40 Series: मोटोरोला ने कंफर्म किया है कि X40 सीरीज़ को नया प्रोसेसर मिलेगा. फिलहाल ये जानकारी मिली है कि इसे चीन में लॉन्च किया जाएगा.

Red Magic 8 Pro: ये पहला ऐसा गेमिंग स्मार्टफोन है, जिसके स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ आने की पुष्टि हुई है.

Tags: Mobile Phone, Motorola, Oneplus, Tech news, Vivo

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें