• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • GADGETS APPLE GETS RID OF GREY MOUSE GREY KEYBOARD AND ALL OTHER GREY STUFF KNOW WHY TECH NEWS AMDM

Apple अपने माउस, किबोर्ड और दूसरी एसेसरीज से हटाएगा ग्रे कलर! जानिए क्यों लिया यह फैसला

मैजिक एसेसरीज वर्ष 2017 से अलग से खरीदारी से लिए उपलब्ध है

ऐपल की एसेसरीज(Apple accessories) जिसमें मैजिक माउस 2, मैजिक कीबोर्ड, मैजिक ट्रैकपैड में से आने वाले दिनों में कोई भी स्पेस ग्रे ऑप्शन के साथ नहीं मिलने वाली.

  • Share this:

    नई दिल्ली. Apple के पोर्टफोलियो से आने वाले दिनों में ऐपल एसेसरीज में आपको स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन (Space Grey colour) नहीं मिलेगा. ऐपल ने यह कदम उस वक्त आया है जब कुछ समय पहले ही ऐपल ने अपने iMac Pro का प्रोडक्शन बंद करने का ऐलान कर दिया था. ऐपल की एसेसरीज(Apple accessories) जिसमें मैजिक माउस 2, मैजिक कीबोर्ड, मैजिक ट्रैकपैड में से आने वाले दिनों में कोई भी स्पेस ग्रे ऑप्शन के साथ नहीं मिलने वाली. यह सभी मैजिक एसेसरीज ऐपल प्रोडक्ट पेजस पर अब आखिरी सप्लाई होने तक के लिखे ऑप्शन के साथ नजर आ रहा है जो इस बात का इशारा करने के लिए काफी है इनका जितना स्टॉक बचा है बस वही अब सेल होगा.


    दरअसल स्पेस ग्रे कलर का ऐपल का अपनी मैजिक एसेसरीज (Magic accessories ) से हटाने का फैसला iMac Pro के बंद करने की घोषणा के पहले ही ले लिया गया था. जिसकी वजह है कि  iMac Pro ही अकेला ऐसा मैक था जो कि स्पेस ग्रे कलर के ऑप्शन के साथ आता था. और ऐपल ने खास इसके लिए मैचिंग एसेसरीज निकाली थी. 


    अब मिलेगा इस कलर ऑप्शन के साथ


    अब क्योंकि  iMac Pro ही बंद हो चुका है और इसकी सेल नहीं होगी, ऐपल भी स्पेस ग्रे कलर से जुड़ी सभी एसेसरीज भी सेल करना बंद कर रहा है जो कि स्पेस ग्रे कलर की है. जब तक की मौजूदा सप्लायर्स के पास स्पेस ग्रे मैजिक माउस 2, स्पेस ग्रे मैजिक कीबोर्ड और स्पेस ग्रे मैजिक ट्रैकपैड बिक नहीं जाते. उसके बाद यह सिर्फ सिल्वर कलर ऑप्शन में मिलेंगे.  


    ये भी पढ़ें - Bharti Airtel को चौथी तिमाही में 759 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा, आमदनी भी बढ़ी





    इसलिए आगे नहीं रखेगा


    मैजिक एसेसरीज वर्ष 2017 से अलग से खरीदारी से लिए उपलब्ध है जब Apple ने iMac Pro को लॉन्च किया था ताकि  मैजिक माउस 2, मैजिक कीबोर्ड, मैजिक ट्रैकपैड को खरीदने के लिए अपने डेस्कटॉप से मैच करके ले सकें. अब क्योंकि स्पे ग्रे कलर ऑप्शन उपलब्ध नहीं है ऐपल के मौजूदा डेस्कटॉप ऑफरिंग में, ऐसे में इसकी अलग से देने का कोई सेंस नहीं बनता. यही वजह है कि ऐपल अपने मौजूदा स्टॉक के खत्म होने के बाद इसे आगे नहीं रखेगा. 


    नया मैक इतने कलर ऑप्शन में 


    आगे की बात करे तो ऐपल ने जो नया iMac लॉन्च किया है वो सात कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में आया है. हालांकि अभी यह देखना बाकी है कि कंपनी इनकी एसेसरीज को स्टेंड अलोन में सेल करने का ऑप्शन देती है क्या? जिसका मतलब यह है कि अब इनकी एसेसरीज भी कई कलर ऑप्शन के साथ आएगी. लेकिन खबर यह भी है कि फिलहाल कुछ महीने तक अलग से एसेसरीज की सेलिंग नहीं होंगी क्योंकि नया मैक अभी लॉन्च किया गया है.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: