Siri ने लीक कर दी Apple के अगले इवेंट की डेट! जाने आखिर कब हाेगा स्पेशल इवेंट

कंपनी 7 जून को वर्चुअल WWDC का आयोजन करेगी

कंपनी 7 जून को वर्चुअल WWDC का आयोजन करेगी

ऐपल अपने अगले इवेंट में iPad Pro मॉड्ल्स लॉन्च कर सकता है. कंपनी 7 जून को वर्चुअल WWDC का आयोजन करेगी. दूसरी तरफ Apple के iOS का नया अपडेट iOS 14.5 अब कभी भी आ सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 5:04 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इन दिनाें Siri साेशल मीडिया में काफी चर्चा में है. लाेग यहां तक कह रहे है कि SIRI ने Apple के सबसे बड़े इवेंट की एक जानकारी पहले ही लीक कर दी. जबकि Apple की ओर से अभी इस बारे में आधिकारिक घाेषणा हाेनी बाकि है. बात हाे रही है Apple के सालाना इवेंट की जिसमें कंपनी नए आईफाेन सहित दूसरे प्राेडक्ट्स काे लॉन्च करती है या फिर उनके लॉन्च हाेने की जानकारी देती है. साेशल मीडिया पर ट्रेंड हाे रहे SIRI के पीछे वजह यह है कि जब आप SIRI से पूछेंगे कि ऐपल का स्पेशल इवेंट कब है तो आपको इसका जवाब मिल जाएगा. SIRI ने बताया कि एप्पल का स्पेशल इवेंट इसी महाने 20 तारीख यानी 20 अप्रैल, 2021 को है. ऐसे में सवाल उठता है जब Apple ने खुद इस स्पेशल इवेंट के बारे में अब तक कोई ऐलान नहीं किया है तो क्या SIRI ने Apple के स्पेशल इवेंट की जानकारी लीक कर दी है?



एप्पल वॉयस असिस्टेंट सिरी के मुताबिक कंपनी का स्पेशल इवेंट 20 अप्रैल को है, जिसमें कुछ नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं। SIRI के मुताबिक, यह इवेंट कैलिफोर्निया के कूपर्टीनो स्थित Apple Park में होगा. हालांकि, इस इवेंट में कौन-कौन से प्रोजक्ट लॉन्च किए जाएंगे, इसके बारे नें Siri ने कुछ नहीं बताया है.



ऐपल अपने अगले इवेंट में iPad Pro मॉड्ल्स लॉन्च कर सकता है



सवाल करने पर यह यूजर को एप्पल की वेबसाइट तक ले जाता है. लेकिन लिंक ओपन करते ही पुराने ऐपल इवेंट्स की जानकारियां मिलती हैं. आपको बता दे कि एप्पल जब भी किसी इवेंट का आयोजन करती है तो मीडिया इन्वाइट्स भेजती है और ट्विटर पर इसकी जानकारियां पोस्ट करती है.लेकिन इस बार अब तक ऐपल ने ऐसा कुछ नहीं किया है. खबरों के मुताबिक, ऐपल अपने अगले इवेंट में iPad Pro मॉड्ल्स लॉन्च कर सकता है. कंपनी 7 जून को वर्चुअल WWDC का आयोजन करेगी. 


ये भी पढ़ें -  बार्कलेज की रिपोर्ट! अगर लगा लॉकडाउन तो भारतीय अर्थव्यवस्था को हर हफ्ते होगा 1.25 अरब डॉलर का नुकसान









Apple के iOS का नया अपडेट iOS 14.5 अब कभी भी



Apple के iOS का नया अपडेट iOS 14.5 अब कभी भी आ सकता है. इस नए अपडेट में प्रायवेसी भी काफी बेहतर की गई है. वैसे भी प्रायवेसी आज सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दा हाे चुका है. यहां प्रायवेसी में एक नया फीचर एड किया है जिसका नाम है ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी फीचर.  जिसमें यह कंट्राेल आपके हाथ में दिया जाता है कि जिस ऐप काे आप चुनेंगे वहीं आपकाे ट्रैक कर सकता है. मलबत साफ है अब स्पष्ट रूप से आपकी अनुमति के बगैर काेई भी ऐप आपकाे ट्रैक नहीं कर पाएगा.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज