होम /न्यूज /तकनीक /बैटरी बदलने के झंझट से पाएं छुटकारा, आज ही खरीदें रिचार्जेबल बैटरी, कीमत भी है बेहद कम

बैटरी बदलने के झंझट से पाएं छुटकारा, आज ही खरीदें रिचार्जेबल बैटरी, कीमत भी है बेहद कम

घड़ी और रिमोट की बैटरी को इस डिवाइस से करें चार्ज,  नहीं पड़ेगी अलग से चार्जर खरीदने की जरूरत, कीमत भी है बेहद कम

घड़ी और रिमोट की बैटरी को इस डिवाइस से करें चार्ज, नहीं पड़ेगी अलग से चार्जर खरीदने की जरूरत, कीमत भी है बेहद कम

क्या आप भी घड़ी और रिमोट की बैटरी खरीद कर पैसे बर्बाद कर रहे हैं. अगर हां, तो अब आप अमेजन से रिचार्जेबल बैटरी खरीद सकते ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अमेजन पर यूएसबी रिचार्जेबल बैटरी मात्र 240 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है.
इसे आप सामान्य चार्जर, लैपटॉप और पावर बैंक के जरिए भी चार्ज कर सकते हैं.
रिचार्जेबल बैटरी का इस्तेमाल आप टीवी रिमोट और माउस के लिए कर सकते हैं.

नई दिल्ली. हम स्मार्टफोन की बैटरी भले ही चार्ज कर लेते हैं लेकिन घड़ी और रिमोट की बैटरी को बार-बार खरीदनी पड़ता है. क्या आप भी बार-बार यह बैटरी खरीदकर अपने पैसे बर्बाद कर रहे हैं? अगर हां, तो अब रिमोट और घड़ी की बैटरी को भी बिजली से चार्ज कर पैसे बचा सकते हैं. इसके लिए आपको अमेजन से रिचार्जेबल बैटरी खरीदने होगी. फिलहाल अमेजन पर यूएसबी रिचार्जेबल बैटरी मात्र 240 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है.

रिचार्जेबल बैटरी खरीदने के बाद आपको चार्जिंग करने के लिए अलग से चार्जर खरीदने की जरूरत नहीं होगी. आप इसे सामान्य चार्जर, लैपटॉप और पावर बैंक के जरिए भी कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल आप AA या AAA सेल का इस्तेमाल टीवी रिमोट, माउस, कीबोर्ड, ड्रोन और घड़ी के साथ ही रिमोट कंट्रोल कार की बैटरी में लगाकर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: एक Email से हैकर्स उड़ा सकते हैं आपका सारा पैसा, ऐसे पहचान कर खुद को रखें सेफ

इस डिवाइस से करें घड़ी और रिमोट की बैटरी को चार्ज
ई-कॉमर्स साइट अमेजन से Sorbo AA USB Rechargeable बैटरी खरीद सकते हैं. इस बैटरी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह रिचार्जेबल है. इसे एक से अधिक बार चार्ज करना संभव है. इस बैटरी की कीमत मात्र 240 रुपए है. बैटरी बैकअप के मामले में भी यह सामान्य बैटरी से अलग है. इसके साथ मिलने वाले यूएसबी चार्जर से बैटरी को चार्ज कर सकते हैं.

लैपटॉप और पावर बैंक से ऐसे करें बैटरी चार्ज
इस बैटरी को चार्ज करने के लिए लैपटॉप की यूएसबी में लगा सकते हैं. पावर बैंक या स्मार्ट फोन चार्जर से भी इसे चार्ज कर सकते हैं. बैटरी में डबल SI यूएसबी पोर्ट उपलब्ध है. इस बैटरी में ऑटो कट के विकल्प मिलते हैं. यह बिजली के Flow को कंट्रोल करता है. इस बैटरी का इस्तेमाल एक से अधिक बार कर सकते हैं. एक साथ चार बैटरी केस में रखकर भी चार्ज कर सकते हैं. 1 घंटे के भीतर चारों बैटरी चार्ज हो जाएगी.

इस चार्जर का भी कर सकते हैं इस्तेमाल
अगर आप एक साथ एक से अधिक बैटरी चार्ज करना चाहते हो तो आपको अलग से चार्जिंग केस खरीदने की जरूरत पड़ेगी. अमेजन से चार्जिंग केस खरीद सकते हैं. अमेजन पर कई तरह के चार्जिंग केबल और केस उपलब्ध है. जिसकी कीमत की शुरुआत 300 से होती है. केस में रखकर चार्ज कर बैटरी को डैमेज होने से बचा सकते हैं. बैटरी में सुधार करने के लिए दुनिया भर की कंपनियां रिसर्च कर रही है. जिसके परिणाम हमें धीरे-धीरे देखने को मिल रहे हैं.

Tags: Latest hindi news, Special cell, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें