• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • GADGETS GOOGLE ASSISTANT WILL NOW SING YOU A VACCINE SONG IF YOU ASK TECH NEWS AMDM

गूगल असिस्टेंट में आया नया फीचर, आपके कहने पर सुनाएगा वैक्सीन सॉग

गूगल लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स रोलआउट करता है

यूजर्स अगर इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें बस हे गूगल (Hey Google) कहना होगा और फिर उनका वैक्सीन सॉन्ग चालू हो जाएगा. यूजर्स इसके बाद वैक्सीन सॉन्ग को अपने मनमुताबिक सेट कर सकते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. यूनाइडेट स्टेट अमेरिका (USA) में हर नागरिक के लिए कोविड वैक्सीन उपलब्ध होने की खबर के साथ ही गूगल (Google) ने इसे सेलिब्रेट करने का नया तरीका निकाला है. उसने अपने गूगल असिस्टेंट (Google assistant) में एक नया सिंगिंग फीचर (Singing feature) इस वॉइस असिस्टेंट डिवाइस (Voice assistant device )  में अपलोड किया है. जिसके बाद अब गूगल असिस्टेंट यूजर के कहने पर भी वैक्सीन सॉग (vaccine song) सुनाएंगा.  ये फीचर गूगल असिस्टेंट के साथ स्मार्टफोन होम, नेस्ट स्पीकर्स के साथ काम करता है. इसका खुलासा सबसे पहले एंड्रॉयड पुलिस (Android Police)  ने किया है. यूजर्स अगर इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें बस हे गूगल (Hey Google) कहना होगा और फिर उनका वैक्सीन सॉन्ग चालू हो जाएगा. यूजर्स इसके बाद वैक्सीन सॉन्ग को अपने मनमुताबिक सेट कर सकते हैं. यानी की वो मेल वॉइस में गाना सुनना चाहते हैं या फीमेल वॉइस में ये यूजर्स ऑप्शन में से चुन सकते हैं. गाने के लिरिक्स का क्रेडिट उन साइंटिस्ट को दिया गया है जिन्होंने वैक्सीन बनाई है. इसमें फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी जोड़ा गया है. 


    इसलिए तैयार किया गया सॉन्ग
    हालांकि लिरिक्स में ज्यादा कुछ खास नहीं है, लेकिन इस गाने को इसलिए तैयार किया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा सकें. गूगल असिस्टेंट लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स को रोलआउट करता रहता है. गूगल ने हाल ही में कई नए फीचर्स का ऐलान किया. गूगल असिस्टेंट को मिले नए अपडेट में कई सारे एंटरटेनमेंट कंटेंट, फैमिली बेल फीचर और एक ब्रॉडकास्ट मैसेजिंग फीचर को शामिल किया गया है. नए ब्रॉडकास्ट फीचर की मदद से गूगल असिस्टेंट आपके किसी भी परिवार के सदस्य को मैसेज भेज सकता है. ये मैसेज सीधे स्मार्टफोन गूगल होम और गूगल नेस्ट पर जाएंगे. 


    ये भी पढ़ें - Google यूजर्स का अकाउंट अब नहीं हो सकेगा हैक! बढ़ाई जा रही है सिक्‍योरिटी



    रिमाइंड सेट कर सकते है

    गूगल फैमिली बेल फीचर को अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था. ऐसे में इस फीचर को कंपनी ने नया अपडेट दिया है. फीचर की मदद से अब कोई भी यूजर अपने परिवार के एक या उससे ज्यादा सदस्य के लिए रिमाइंडर सेट कर सकता है. वहीं यूजर्स यहां अलॉर्म भी सेट कर सकते हैं. 


    बच्चों को सुनाएगा कहानियां
    गूगल असिस्टेंट अब बच्चों को सोते समय कई सारी कहानियां भी सुना सकता है, जिसे हम स्मार्ट डिस्प्ले या फिर एंड्रॉयड डिवाइस की मदद से एक्सेस कर सकते हैं. यानी की गूगल लाइब्रेरी पर कोई भी स्टोरी मौजूद होगी तो गूगल उसे आपके बच्चे के लिए पढ़कर सुना देगा.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: