FY 2021 की पहली तिमाही में लेनाेवाे ने मारी बाजी, दूसरे नंबर पर रहा यह ब्रांड

पिछले दिनों लेनेवो ने किफायती   सेगमेंट में 4 नए लैपटॉप लॉन्च किए है

पिछले दिनों लेनेवो ने किफायती सेगमेंट में 4 नए लैपटॉप लॉन्च किए है

पिछले दिनों लेनेवो ने किफायती लैपटॉप सेगमेंट में 4 नए लैपटॉप Lenovo 14w Gen 2, Lenovo 100w Gen 3, Lenovo 300w Gen 3 और Lenovo 500w Gen 3 लॉन्च किए हैं. लेनोवो के ये लैपटॉप कम दाम में बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं और खासकर स्टूडेंट्स के लिए ये लैपटॉप लॉन्च किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 8:46 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. लेनेवाे (Lenovo) ने ग्लाेबल ट्रेडिशनल पीसी मार्केट (डेस्कटॉप, नाेटबुक और वर्कस्टेशन)में 2020 की पहली तिमाही में 23.3 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ बाजी मारी. जबकि 22.9 प्रतिशत पीसी मार्केट शेयर हिस्सेदारी के साथ दूसरे नंबर पर एचपी (HP) इंक रही. डेल टेक्नाेलॉजीज 15.4 प्रतिशत के हिस्सेदारी के साथ तीसरे नंबर पर. आठ फीसदी मार्केट शेयर (शिपमेंट) के साथ apple चाैथे ताे पांच फीसदी के साथ Aser पांचवे स्थान पर रही. आईडीसी की एक रिपाेर्ट के अनुसार लेनेवाे का दुनियाभर में शिपमेंट 55.2 प्रतिशत (वर्ष दर वर्ष) बढ़ी. जनवरी-मार्च की अवधि में दुनिया भर में पीसी शिपमेंट 8.4 कराेड़ तक पहुंच गया जिसमें 2020 की चाैथी तिमाही से 8 फीसदी मामूली गिरावट भी देखने काे मिली.



आईडीसी के वर्ल्डवाइड क्वार्टरली पर्सनल कम्प्यूटिंग डिवाइस ट्रेकर में शनिवार काे जारी किए गए आकड़ाें के अनुसार, अनुक्रमिक गिरावट पहली तिमाही के लिए विशिष्ट है ऐसा इसलिए क्याेंकि 2012 की पहली तिमाही के बाद से इसे इतना कम नहीं देखा गया है, जब पीसी बाजार में 7.5 प्रतिशत की गिरावट उस वक्त दर्ज की गई थी. आईडीसी के माेबाइल डिवाइस ट्रैकर्स के रिसर्च मैनेजर जितेश उबरानी ने एक बयान में कहा कि पिछले एक साल से अधूरी मांग अब पहली बार तिमाही में भी आगे बढ़ी है और महामारी के मद्देनजर अतिरिक्त मांग की मात्रा का बढ़ना भी जारी है. वे कहते है कि मार्केट अभी भी स्ट्रगल कर रहा है और पीछे है क्याेंकि एक तरफ ताे कम्पाेनेंट की कमी है ताे दूसरी तरफ लॉजिस्टिक इश्यू जिसके चलते कही ना कही कीमतें भी बढ़ी है. 



ये भी पढ़ें -  BSNL का सस्ता प्लान! सिर्फ 249 रुपये में पाएं 60 दिनों की वैलिडिटी, फ्री कॉलिंग और 120GB डेटा



 



लेनेवाे ने लॉन्च किए कई किफायती लैपटॉप्स



पिछले दिनों लेनेवो ने किफायती लैपटॉप सेगमेंट में 4 नए लैपटॉप Lenovo 14w Gen 2, Lenovo 100w Gen 3, Lenovo 300w Gen 3 और Lenovo 500w Gen 3 लॉन्च किए हैं. लेनोवो के ये लैपटॉप कम दाम में बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं और खासकर स्टूडेंट्स के लिए ये लैपटॉप लॉन्च किए गए हैं. कंपनी का दावा है कि इन लैपटॉप्स को एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है और इनकी बैटरी भी जल्द चार्ज हो सकेगी, क्योंकि ये फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से लैस हैं. इन लैपटॉप में Lenovo 500w Gen 3 मॉडल Intel Processor से लैस है, बल्कि बाकी 3 मॉडल्स AMD Processors से लैस हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज