• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • LG ला रहा है स्मार्ट फेस मास्क, इसमें हैं माइक और स्पीकर

LG ला रहा है स्मार्ट फेस मास्क, इसमें हैं माइक और स्पीकर

इस मास्क का वजन 94 ग्राम है

इस मास्क का वजन 94 ग्राम है

एलजी ने एक ऐसा फेस मास्क तैयार किया है जिसमें बातचीत करने के लिए माइक और स्पीकर भी लगे होंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज एलजी (LG) एक ऐसा स्मार्ट फेस मास्क लॉन्च करने जा रहा है जिसमें माइक और स्पीकर भी होगा जिससे यूजर्स को मास्क को नीचे खींचे बिना सही से बातचीत करने में मदद करेगा. एलजी ने पिछले साल पुरीकेयर (PuriCare) वियरेबल एयर प्यूरीफायर लॉन्च किया था, जिसके बीटा मॉडल अब सुधार किया जा रहा है. इस मास्क में माइक्रोफोन और स्पीकर VoiceON तकनीक पर काम करते हैं जिसके लिए यूजर्स को बातचीत करने के लिए अपने मास्क को नीचे खींचने या अपनी आवाज तेज करने की जरुरत नहीं होगी.

    यह तकनीक यूजर की आवाज को बात करते समय अपने आप पहचान लेती है और इन-बिल्ट स्पीकर्स की मदद से सुनने वाला हर शब्द को आसानी से सुन सकता है. कंपनी का कहना है कि पुरीकेयर का डिजाइन बहुत ही हल्का है, जिसकी वजह से यूजर्स इसे पूरे दिन बिना किसी परेशानी के पहन सकते हैं.

    यूनिक एयर सॉल्यूशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल
    एलजी की यूनिक एयर सॉल्यूशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए नया पुरीकेयर वेयरेबल छोटे, हल्के और एफ्फिसिएंट मोटर के साथ बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है. LG ने एक बयान में कहा कि इसके ड्यूल फैंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह यूजर्स के सांस लेने के पैटर्न को महसूस करके ऑटोमैटिक एयरफ्लो को कंट्रोल करते हैं. इस मास्क का वजन 94 ग्राम है और इसे 1000 mAH की बैटरी के साथ 8 घंटे तक पहना जा सकता है, जो एक नार्मल USB केबल के साथ दो घंटे में रिचार्ज हो जाती है.

    ये भी पढ़ें- Gold Rate Today: 46698 रुपये प्रति 10 ग्राम हुआ सोने का दाम, चांदी का भाव भी बढ़ा

    अगले महीने थाइलैंड में होगी लॉन्च करेगी
    कंपनी ने इस मास्क के लॉन्च की तरीक की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन यह जरूर बताया है कि कंपनी इसे अगस्त में थाईलैंड में लॉन्च करेगी. दूसरे बाजारों में इसे लोकल अथॉरिटीज की अनुमति के बाद लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने यह भी बताया कि टोक्यो में ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए 120 थाई एथलीटों, कोचों और कर्मचारियों द्वारा पुरीकेयर मास्क पहने गए थे. एलजी ने पिछले साल जुलाई में पुरीकेयर मास्क को पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर के रूप में पेश किया था. इस मास्क में सांस लेने के लिए एक सेंसर लगा हुआ है, जो पहनने वाले की सांस के चक्र और मात्रा का पता लगाता है और उसके अनुसार ड्यूल-थ्री स्पीड फैंस को एडजस्ट करता है. एलजी के ये एयर मास्क स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए कवर केस के साथ आते हैं. ये मास्क यूवी-एलईडी लाइट के साथ आते हैं, जो हानिकारक कीटाणुओं को मारते हैं. फिल्टर को बदलने के लिए यूजर्स को LG ThinQ mobile ऐप पर नोटिफिकेशन भेजा जाता है, जो ऐपल और एंड्रायड के साथ कनेक्ट होने में सक्षम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज