74 लाख रुपये में आएगा कागज की तरह रोल हो जाने वाला एलजी का ओएलईडी टीवी, जानिए क्या है खास इसमें

50 हजार बार रोल हो सकेगा टीवी. फोटो क्रेडिट एलजी

जानिए जिस कीमत में एक बेहद लग्जरी कार खरीदी जा सकती है उतनी कीमत एक टेलीविजन सेट को खरीदने में आपको क्या-क्या मिलेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हम अक्सर घर में लगे टीवी को लेकर इस बात को चिंता में रहते है कि कही वो किसी भी वजह से मुड़ ना जाए. लेकिन यदि टीवी ऐसा हो जिसे जब देखने का मन हो एक बटन दबाओं और वो बॉक्स से निकल आए तो वापस बटन दबाने पर उसी बॉक्स में चले जाए तो कैसा रहेगा. यानि की एक ऐसा टीवी जिसे रोलेबल टीवी भी कहा जा सकता है. ऐसा टीवी तैयार किया जा चुका है और एलजी ने इसे तैयार किया है. एलजी का रोलेबल ओएलईडी टीवी आर, कंपनी की आई ग्रेबिंग तकनीक जिसे सीईएस 2018 में वापस पेश किया गया था, आखिरकार लोगों के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध है, लेकिन एक आकर्षक कीमत पर. LG Rollable OLED TV R की कीमत 100,000 डॉलर (करीब 74,50,000 रुपये है. यानि एक अच्छी लग्जरी सेडान खरीदने के लिए इतना पैसा काफी है तो, एक टेलीविजन सेट जिसकी कीमत 74 लाख रुपये है, उसमें आपको ऐसा क्या मिलता है? आइए एक नजर डालते हैं -

    हाई एंड ओएलईडी के एलजी लाइनअप के समान परफॉर्मेंस 

    अब, परफॉर्मेंस के मामले में, एलजी से रोल करने योग्य ओएलईडी टीवी इतना अधिक प्रदान नहीं करता है, और कीमत ज्यादातर रोलिंग सुविधा के लिए है जिसे नवीनता माना जाता है. इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, एलजी रोलेबल ओएलईडी टीवी आर में एलजी के ओएलईडी लाइनअप की सबसे अच्छी पिक्चर क्वालिटी भी नहीं है. एलजी रोलाबेल ओएलईडी टीवी आर 2020 से हाई एंड ओएलईडी के एलजी लाइनअप के समान परफॉर्मेंस प्रदान करता हैं.

    ये भी पढ़ें - नौ दिन में दूसरी बार हैक हुआ AIMIM का ट्विटर अकाउंट! लगाया एलन मस्क का फोटो
     


    ऐसे हैं इसके हाई एंड फीचर्स 

    OLED R अन्य हाई-एंड फीचर्स के साथ आता है जैसे HDMI 2.1, 4K रेजोल्यूशन पर 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR स्टेण्डर्ड के लिए सपोर्ट जैसे Dolby Vision, वेरिएबल रिफ्रेश रेट, Amazon Alexa / Google Assistant सपोर्ट और Dolby Atmos ऑडियो.





    ये चीजें भी मिलती है टीवी में 

    एलजी रोलेबल ओएलईडी टीवी आर में लाइन व्यू नामक एक मोड भी है जिसमें स्क्रीन का एक हिस्सा बेस से ऊपर दिखता है और कुछ सरल जानकारी प्रदान करता है, जिसमें मीडिया प्लेबैक नियंत्रण, एक फोटो विजेट, एक घड़ी और बहुत कुछ शामिल है.

    ये भी पढ़ें - टेस्ला ने लॉन्च किया अपना फुल सेल्फ ड्राइविंग सब्सक्रिप्शन्स, हर महीने 199 डॉलर में मिलेगी यह सुविधाएं

    50 हजार बार कर सकेंगे रोल, नहीं होगा खराब 

    जैसा कि उम्मीद की जा रही थी. एक मूविंग पार्ट की उपस्थिति के साथ, खराबी की चिंता आती है. लेकिन एलजी का कहना है कि रोलेबल ओएलईडी टीवी आर अपने जीवनकाल में कम से कम 50,000 रोल तक लाइफ रख सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.