Realme GT: स्नैपड्रैगन 888 और 120Hz सुपर AMOLED डिसप्ले के साथ भारत में लॉन्च के लिए तैयार

फोन में 4,500mAh की बैटरी है जो कि 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है

गेमिंग लवर्स खासतौर से इस फोन का इंतजार कर रहे है जिसकी वजह है कि इसमें दिया गया लिक्विड कूलिंग सिस्टम जो फोन के हार्डवेयर को ठंडा रखता है. VC कूलिंग सिस्टम से न गेमिंग के दौरान सिर्फ न फोन हैंग होने से बचाता है बल्कि बैटरी बैकअप भी बेहतर हो जाता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. लंबे समय से रियलमी (Realme) के पावरफुल फोन Realme GT का भारत में लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. यह फोन रियलमी इंडिया (Realme India) की वेबसाइट पर Realme GT को देखा गया है वो भी कमिंग सून (Coming Soon) टैग के साथ. जिससे साफ हो गया है कि अब यह शानदार और परफॉर्मेंस में धांसू फोन जल्द ही भारत (India) में लॉन्च होने वाला है. कंपनी ने चीन में Realme GT 5G स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था. गेमिंग लवर्स खासतौर से इस फोन का इंतजार कर रहे है जिसकी वजह है कि इसमें दिया गया लिक्विड कूलिंग सिस्टम जो फोन के हार्डवेयर को ठंडा रखता है. VC कूलिंग सिस्टम से न गेमिंग के दौरान सिर्फ न फोन हैंग होने से बचाता है बल्कि फोन का बैटरी बैकअप भी काफी बेहतर हो जाता है. कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर फोन में 5G डुअल-मोड, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, GPS, 3.5 मिमी हेडफोन जैक और USB टाइप- C पोर्ट शामिल हैं. इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, डॉल्बी एटमॉस, हाय-रेस ऑडियो और स्टीरियो स्पीकर भी है. पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी है जो कि 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है.


    ऐसी है GT 5G की स्पेसिफिकेशन


    बात करे यदि डिस्प्ले की Realme GT में कंपनी ने 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ सुपर AMOLED डिसप्ले दिया है. फोन कोर्निंग गोरिल्ला 5 प्रोटेक्शन ग्लास सपोर्ट के साथ आता है 6.43-inch FHD+ Super AMOLED display पंच-होल कटआउट, 1000nits पीक ब्राइटनेस. फोन में प्रोसेसिंग के लिए स्नैपड्रैगन 888 5G एसओसी Adreno 660 GPU के साथ दिया गया है. मालूम हो  सनैपड्रैगन 888 में 25 फीसदी तक तेज CPU परफॉर्मेंस और 35 फीसदी तक ज्यादा तेज ग्राफिक्स के साथ 7.5 Gbps तक की डाउनलोड स्पीड मिलती है.  फोन में 12GB LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज मिलेगी.


    ये भी पढ़ें-  Freecharge Pay Later: फ्रीचार्ज की नई सर्विस, अभी करें शॉपिंग, एक महीने बाद करें पेमेंट




    64MP प्राइमरी सेंसर कैमरा


     Realme GT के कैमरे की बात करे तो इसमें आपको में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा मिलेगा जिसमें 64MP प्राइमरी सेंसर, 8MP वाइड-एंगल लेंस और 2MP मैक्रो लेंस शामिल है. वहीं फ्रंट कैमरा 16MP का है. खासियत की बात करे तो कैमरा PureRaw मोड, AI सेल्फी, 4K 60fps रिकॉर्डिंग करता है.