• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • सैमसंग ने जीता इस साल का एमडब्ल्यूसी 2021 का बेस्ट फोन अवार्ड, जानिए कौन सा है यह फोन

सैमसंग ने जीता इस साल का एमडब्ल्यूसी 2021 का बेस्ट फोन अवार्ड, जानिए कौन सा है यह फोन

सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा में 40 मेगापिक्सल का कैमरा है

गैलेक्सी S21 अल्ट्रा के साथ, जिन अन्य फोन को नामांकित किया गया उनमें Apple iPhone 12 Pro Max, OnePlus 9 Pro, Samsung Galaxy S20 FE 5G और Xiaomi Mi 11 Ultra शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा ने हाल ही में संपन्न मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2021 के दौरान ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स (GLOMO अवार्ड्स) में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन श्रेणी जीती है. वार्षिक GLOMO अवार्ड्स हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और सेवाओं के लिए पहचाने जाते हैं जो दुनिया भर में मोबाइल उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देते हैं. 30 जून को आयोजित पुरस्कार समारोह में, सैमसंग गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा 5 जी को पिछले साल का 'सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन' नामित किया गया था, भले ही इसे इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया हो. गैलेक्सी S21 अल्ट्रा के साथ, जिन अन्य फोन को नामांकित किया गया उनमें Apple iPhone 12 Pro Max, OnePlus 9 Pro, Samsung Galaxy S20 FE 5G और Xiaomi Mi 11 Ultra शामिल हैं.

    MWC वेबसाइट नोट करती है कि पैनल ने फिजिकल डिजाइन और नवाचार, परफॉर्मेंस और फॉर्म फैक्टर, कार्यक्षमता और सुविधाओं के मामले में प्रोडक्ट की उपयोगिता, मूल्य बिंदु और कथित मूल्य और वैश्विक क्षेत्रों में व्यावसायिक सफलता के आधार पर स्मार्टफोन का चयन किया. यह यूजर्स के अनुभव और गुणवत्ता, पर्यावरण और स्थिरता प्रमाणिकता, और सॉफ्टवेयर उन्नयन के लिए चल रही प्रतिबद्धता पर भी विचार करता है.

    यह स्पष्ट नहीं है कि फोन के किस संस्करण को पुरस्कार मिला

    सैमसंग ने एक ब्लॉग पोस्ट में विकास को साझा किया और घोषणा की कि कंपनी ग्लोमो पुरस्कार प्राप्त करने के लिए "सम्मानित" है. "चूंकि यूजर्स की जरूरत इतनी विविध और गतिशील बढ़ती जा रही है, हम विकासशील उपकरणों में यात्रा का नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो प्यार करते हैं. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक में मोबाइल कम्युनिकेशंस बिजनेस के मार्केटिंग प्रमुख स्टेफनी चोई ने पोस्ट में कहा, यह स्पष्ट नहीं है कि फोन के किस संस्करण को पुरस्कार मिला क्योंकि सैमसंग चुनिंदा क्षेत्रों में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC- संचालित गैलेक्सी S21 अल्ट्रा और भारत, दक्षिण कोरिया और अन्य में Exynos 2100-संचालित गैलेक्सी S21 अल्ट्रा बेचता है.

    ये भी पढ़ेंरिकॉर्ड: 608 अरब डॉलर के पार पहुंचा विदेशी मुद्रा भंडार, जानें खजाने में कितना है Gold

    ऐसा है सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा

    सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा स्पोर्ट्स एक 6.8-इंच एज QHD + डायनामिक AMOLED 2X इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ HDR10 + सपोर्ट और 120Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट है। यह नोट्स लेने और 5G कनेक्टिविटी के लिए SPen को सपोर्ट करता है. इसके क्वाड रियर कैमरा सेटअप में OIS सपोर्ट वाला 108-मेगापिक्सल सेंसर शामिल है. कैमरा सेटअप में 12-मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल कैमरा, OIS सपोर्ट वाला 10-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और OIS सपोर्ट वाला 10-मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर भी है. एक टेलीफोटो लेंस 3x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है, जबकि दूसरे में 10x ऑप्टिकल जूम है. बेहतर परिणामों के लिए एक लेजर ऑटोफोकस सेंसर भी है. सेल्फी और वीडियो चैट के लिए सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा में 40 मेगापिक्सल का कैमरा है. इसमें 5,000mAh की बैटरी है जो फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के लिए USB PD 3.0 और वायरलेस चार्जिंग 2.0 को सपोर्ट करती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन