• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • GADGETS SONY NEW SMARTPHONE FOR PHOTOGRAPHERS SONY XPERIA PRO LAUNCHED KNO EVERYTHING ABOUT THIS TECH NEWS AMDM

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए Sony ने लॉन्च किया ये खास फोन! प्रोफेशनल कैमरे से भी ज्यादा है कीमत

फोन में 6.5 इंच का 4K HDR OLED डिस्प्ले लगा है

सोनी ने इस साल जनवरी में सोनी एक्सपीरिया सीरीज के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन (Flagship Smartphone) को दुनिया के सामने पेश किया था और अब इसे यूरोप में लॉन्च कर दिया गया है,

  • Share this:
    नई दिल्ली. यदि आप कंटेंट क्रिएटर्स (Content Creator) है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. सोनी कंपनी (Sony) ने कंटेंट क्रिएटर्स को ध्यान में रखते हुए एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. कंपनी ने इसका नाम Sony Xperia Pro रखा है. सोनी ने इस साल जनवरी में सोनी एक्सपीरिया सीरीज के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को दुनिया के सामने पेश किया था और अब इसे यूरोप में लॉन्च कर दिया गया है, जो कि सोनी के लिए बहुत बड़ा मार्केट है.

    भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा अभी इसके बारे में कोई अपडेट कंपनी की तरफ से नहीं आया है. हालांकि इसकी जो कीमत कंपनी ने रखी है उसे सुनकर आप एक बार चौक जरूर जाएंगे, ऐसा इसलिए कि इतनी कीमत में मार्केट में प्रोफेशनल कैमरे तक आ सकते है उस कीमत में फोन का आना थोड़ा अजीब लगता है लेकिन फीचर्स ऐसे दिए गए है कि प्रोफेशनल कैमरा भी मात खा जाए. इसी के चलते कंपनी ने यूके में इसकी कीमत 2299 पाउंड यानी करीब 2,35,486 रुपये और अन्य यूरोपीय देशों में 2499 यूरो यानी करीब 2,22,403 रुपये में लॉन्च किया है. इसे ऑनलाइन शॉपिंग साइट के साथ ही Sony online स्टोर्स पर खरीदा जा सकता है.

    Sony Xperia Pro के फीचर्स
    सोनी के फ्लैगशिप मोबाइल Sony Xperia Pro की खूबियों की बात करें तो इस फोन में 6.5 इंच का 4K HDR OLED डिस्प्ले लगा है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1644x3840 पिक्सल है. इस धांसू फोन का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 60Hz है. इस फोन का डिस्प्ले Corning Gorilla Glass 6 से प्रोटेक्टेड है और इसका डिस्प्ले DCI-P3 100 कलर गैमट 100 पर्सेंट कवर करता है.

    ऐसा है Xperia Pro का पावरफुल प्रोसेसर
    Sony Xperia Pro को Qualcomm Snapdragon 865 SoC प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है, जिसमें 12GB RAM और 512 GB स्टोरेज के स्टोरेज के साथ 4,000mAh की बैटरी है, जो 21W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. सोनी के इस फोन को आप जरूरत के अनुसार विडियो स्ट्रीमिंग डिवाइस के रूप में या विडियो मॉनिटर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें 4K video भी आप 131Mbps की स्पीड से ट्रांसफर कर सकते हैं.

    ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
    Sony Xperia Pro में कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी सेंसर 12 MP Exmor है. जबकि इसके साथ 12-12 मेगापिक्सल के दो और कैमरे हैं, जो अल्ट्रावाइड सेंसर और डेप्थ सेंसर से लैस हैं. इस प्रीमियम मोबाइल में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है.
    Published by:Amit Deshmukh
    First published: