Home /News /tech /

देखें: कैसा है ये 9,999 रुपये में लॉन्च हुआ शियोमी का रेडमी नोट 4

देखें: कैसा है ये 9,999 रुपये में लॉन्च हुआ शियोमी का रेडमी नोट 4

शियोमी का रेडमी नोट 4 भारत में लांच  कर दिया गया है. इसकी कीमत 9,999 रुपये है.

शियोमी का रेडमी नोट 4 भारत में लांच कर दिया गया है. इसकी कीमत 9,999 रुपये है.

शियोमी का रेडमी नोट 4 भारत में लांच कर दिया गया है. इसकी कीमत 9,999 रुपये है.

    शियोमी का रेडमी नोट 4 भारत में लांच  कर दिया गया है. इसकी कीमत 9,999 रुपये है. वहीं, इसका दूसरा वेरिएंट 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 10,999 रुपये है. इसके अलावा तीसरा वेरिएंट 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 12,999 रुपये है. ये फोन डार्क ग्रे, ब्लैक और गोल्ड कलर में उपलब्ध है.

    भारत में बजट स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या ज्यादा है और कंपनियां भी इसे अपना यूएसपी मानकर चलती हैं. भारत में रेडमी सीरीज के फोन  फ्लिपकॉर्ट पर फ्लैश सेल में बेचे जा रहे हैं.

    बात करें नोट 3 और नोट 4 की तो ये दोनों ही फोन बजट में है. नोट 3 को 10 से 13 हजार रुपए की कीमत में पेश किया गया था.  अब सवाल ये उठता है कि दोनों के फीचर्स में क्या फर्क है. सब एक जैसा ही है या इस बार कंपनी ने कुछ अलग पेश किया है..



    क्या है खास?

    मेटल बॉडी वाले रेडमी नोट 4 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है,  साथ ही इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. ये इतना हल्का है कि इसे कहीं भी कैरी किया जा सकता है. इसका वेट सिर्फ 165 ग्राम है जिसे आप आसानी से अपनी पॉकेट में रख सकते हैं.

    रेडमी नोट 4 की स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1920 x 1080  हैं. जिसमें आप अपने शब्दों को आसानी से पढ़ सकते हैं. जिससे आंखों को भी आराम मिलेगा.

    ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 5.6 जीपीयू दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. यह फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है. नोट 4 में 16/32/64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जरूरत पड़ने पर इसकी मेमोरी को और भी बढ़ाया जा सकता है.

     



     

    सॉफ्टवेयर

    रेडमी नोट 4 एंड्रॉएड मार्शमैलो 6.0 पर रन करता है जो शियोमी के लेटेस्ट प्लेटफॉर्म  MIUI 8 पर बेस्ड है. वहीं नोट 3 MIUI 7 पर काम करता है. हालांकि अब इसके लिए भी MIUI 8 अपडेट आ गया है.



    कैसा है फोन का कैमरा?
    अगर कैमरे की बात की जाए तो Note4 के रियर में CMOS सेंसर वाला 13 मेगापिक्सल और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. रियर कैमरा f/2.0 अपर्चर, 77 डिग्री वाइड एंगल लेंस और डुअल टोन LED फ्लैश के साथ आएगा वहीं फ्रंट कैमरा 85 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आएगा.

    बैट्री

    बैट्री की बात करें तो नोट 3 का 16 जीबी वेरिएंट 4000 एमएएच बैट्री के साथ आया था, वहीं 32 जीबी मॉडल में 4050 एमएएच की बैट्री थी. वहीं नोट 4 में 4100 एमएएच की बैट्री दी गई है.

    क्या हैं इस फोन में कमियां?

    हैंडसेट में हाइब्रिड सिम स्लॉट है, यानी आपको दूसरे सिम या माइक्रोएसडी कार्ड में से एक को चुनना होगा. कंपनी ने बताया कि दोनों ही सिम स्लॉट 3जी और 4जी नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं.



    कौन से फोन दे सकते है इसको टक्कर?

    हुवाई का सब ब्रांड, ऑनर 6x अगले हफ्ते लॉन्च होने वाला है, जो कि शियोमी रेडमी नोट 4 को टक्कर दे सकता है. खबर है कि ऑनर 6x की कीमत रेडमी नोट 4 के बराबर ही हो सकती है. कैमरे की बात करें तो इसके कैमरे की क्वालिटी रेडमी नोट 4 से बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है.

    हमारा फैसला
    शियोमी ने इस नए साल 2017 को अपनी इस शानदार पेशकश सस्ती कीमत में बेहतरीन फीचर्स से लैस स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 के साथ शुरू किया, जो सस्ते और अच्छे स्मार्टफोन की तलाश कर रहे लोगों की उम्मीदो को जरूर पूरा करेगा. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि रेडमी नोट 4 अपने बजट में आने वाला  अच्छा विकल्प है.

    Tags: Flipkart, Xiaomi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर