Home /News /tech /

आईफोन 5C और आईफोन 5S हुआ लॉन्च

आईफोन 5C और आईफोन 5S हुआ लॉन्च

एप्पल ने अब तक का अपना सबसे सस्ता5 आईफोन लॉन्चस कर दिया है, जिसका नाम है आईफोन 5सी। इसी के साथ आईफोन 5एस को भी लॉन्च  कर दिया गया है।

एप्पल ने अब तक का अपना सबसे सस्ता5 आईफोन लॉन्चस कर दिया है, जिसका नाम है आईफोन 5सी। इसी के साथ आईफोन 5एस को भी लॉन्च कर दिया गया है।

एप्पल ने अब तक का अपना सबसे सस्ता5 आईफोन लॉन्चस कर दिया है, जिसका नाम है आईफोन 5सी। इसी के साथ आईफोन 5एस को भी लॉन्च कर दिया गया है।

    नई दिल्ली। एप्पल ने अब तक का अपना सबसे सस्ता5 आईफोन लॉन्चस कर दिया है, जिसका नाम है आईफोन 5सी। इसी के साथ आईफोन 5एस को भी लॉन्च कर दिया गया है। ग्राहक 13 सितंबर से दोनों हैंडसेट्स की प्री-बुकिंग करा सकते हैं, जबकि 20 सितंबर से यह बिकना शुरू हो जाएगा। दोनों मोबाइल एप्पिल के नए ऑपरेटिंग सिस्टरम IOS 7 पर काम करेंगे।

    आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने कल अमेरिका स्थित अपने हेडक्वाटर में एक शानदार समारोह में 2 नए आईफोन 5सी और 5एस से पर्दा उठाया। इसमें पहला है आईफोन 5 का अपग्रेडेड वर्जन आईफोन 5एस। आईफोन 5एस में ज्यादा ताकतवर प्रोसेसर ए7 है। इसके अलावा आईफोन 5एस का कैमरा आईफोन 5 से काफी बेहतर है। लेकिन इस स्मार्टफोन की खासियत है इसका फिंगरप्रिंट स्कैनर टच आईडी. टच आईडी के जरिए आईफोन 5एस को इस्तेमाल करने वाले की पहचान कर लेगा।

    लेकिन ग्राहकों को बड़ी निराशा आईफोन 5 से सस्ते वर्जन आईफोन 5सी से हुई है। उम्मीद थी कि एप्पल स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए 25,000 रुपए की कीमत वाला आईफोन उतारेगा। लेकिन 16 जीबी का एंट्री लेवल आईफोन 5सी अमेरिका में 549 डॉलर का मिलेगा। यानि भारत में इसकी कीमत करीब 35,000 रुपए होगी और वो भी बिना इंपोर्ट ड्यूटी जोड़े। हालांकि आईफोन 5सी आपको 5 रंगों में मिलेगा।


    तस्वीरें: सस्ता आईफोन लॉन्च

    Tags: Apple, New Delhi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर