लाइव टीवी
Elec-widget

लुट गया यह शख्स, 10 करोड़ के गेम को दोस्त ने 40 हज़ार रुपये में बेच दिया

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 7:54 AM IST
लुट गया यह शख्स, 10 करोड़ के गेम को दोस्त ने 40 हज़ार रुपये में बेच दिया
File Photo

चीन के एक शख्स ने गेम कैरेक्टर को बनाने और कस्टमाइज़ करने में करीब 10 करोड़ (10 million yuan) रुपये खर्च किए थे, जिसे उसके दोस्त ने गलती से 40 हज़ार में बेच दिया...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 7:54 AM IST
  • Share this:
चीन के एक वीडियो गेमर (chinese video gamer) ने अपने दोस्त पर उसके गेम कैरेक्टर (game character) को बेचने के आरोप में मुकदमा कर दिया है. चीन में रहने वाले Lu Mou नाम के गेमर ने ‘Justice Online’ गेम के एक कैरेक्टर को बनाने और कस्टमाइज़ करने में करीब 10 करोड़ (10 million Yuan) रुपये खर्च किए थे. कुछ समय के लिए उसने गेम को अपने दोस्त Li Mouscheng को खेलने के लिए दे दिया.

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, ज़्यादा गेम खेलने और फिर उससे आई आलस के चलते Mouscheng से एक बड़ी गलती हो गई. कस्टमाइज़ गेम कैरेक्टर को अपने दोस्त Lo Mou को लौटाने के दौरान, Mouscheng ने गलती से गेम कैरेक्टर को इन-गेम मार्केटप्लेस NetEase पर करीब 40 हज़ार रुपये (3,888 Yuan) में लिस्ट कर दिया.

(ये भी पढ़ें- ध्यान दें! मैसेज को लेकर WhatsApp में आ रही है यह बड़ी खामी, लोग परेशान)



(ये भी पढ़ें-Google बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, सिर्फ इस दिन तक कर सकेंगे इस्तेमाल)

इसको लेकर Lu Mou ने अपने दोस्त पर मुकदमा दायर कर दिया. इस पूरी घटना को सुनने के बाद सिचुआन प्रोविंस के होंग्या काउंटी कोर्ट के एक जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि गेम कैरेक्टर असली मालिक को वापस कर दिया जाना चाहिए. साथ ही गेमिंग कैरेक्टर खरीदने वाले उस शख्स को 90,000 युआन (9 लाख रुपये) बतौर हर्जाना देने का आदेश दिया. लोकल कोर्ट ने लोगों को वीडियो गेम पर ज़्यादा देर बिताने के खतरों की चेतावनी दी.

(ये भी पढ़ें-BSNL का धमाकेदार प्लान, सिर्फ इतने के रिचार्ज पर मिलेगी 7 महीनों की वैलिडिटी)
Loading...

ऑनलाइन गेमिंग को लेकर बना कानून
ऑनलाइन गेमिंग और इंटरनेट गेमिंग की बढ़ती लत (Addiction) से परेशान चीन ने हाल ही में नया कानून लागू किया है. इसके तहत अब चीन में 16 साल से कम उम्र के बच्चे दिन में 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे से ज्यादा ऑनलाइन वीडियो गेम नहीं खेल सकते हैं.

बच्चों के लिए यह 90 मिनट इस्तेमाल करने का समय भी सुबह 8 से रात 10 बजे तक निश्चित किया गया है. रात 10 बजे के बाद और सुबह 8 बजे के पहले ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने पर पूरी तरह प्रतिबंध है. जानकारी के लिए बता दें कि चीन दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन गेमिंग बाजारों में से एक है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 7:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...