इस भारतीय गेम स्ट्रीमिंग ऐप के दीवाने हुए लोग, 6 गुना बड़े डेली एक्टिव यूजर

इस भारतीय गेम स्ट्रीमिंग ऐप के दीवाने हुए लोग, 6 गुना बड़े डेली एक्टिव यूजर
गेमिंग ऐप LOCO के यूजरों की संख्या में हुई 6 गुना बढ़ोत्तरी

गेमिंग ऐप LOCO ने दावा किया है कि पिछले तीन महीनों के दौरान उसके मासिक सक्रिय स्ट्रीमरों में 122% की वृद्धि हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 9:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन गेमिंग मार्केट में काफी वृद्दि देखी गई. ऑनलाइन गेमिंग मार्केट में PUBG और लूडो ने तहलका मजा दिया. ये सबसे ज्यादा इंस्टॉल किए गए. उसी श्रंखला में पॉकेट एसेस के स्वामित्व वाले होमग्रोन एस्पोर्ट्स ऐप, लोको ने कहा कि पिछले एक महीने में उसके डेली एक्टिव यूजर की संख्या में छह गुना वृद्धि हुई है. दर्शकों की संख्या में वृद्धि तब होती है जब एक्टिव यूजर गेम खेलने के लिए ऑनलाइन आते हैं. लोको भारत का प्रमुख लाइव गेम स्ट्रीमिंग ऐप है जो भारतीय गेमिंग समुदाय के लिए भारत में बनाया गया है.

इस प्लेटफॉर्म ने ये भी दावा किया है कि पिछले तीन महीने जब से ऑनलाइन गेमिंग का आप्शन चालू किया है उसके मंथली एक्टिव यूजर की संख्या में महीने दर महीने 122% की वृद्धि हुई है. इस गेम ने डेली 1,000 घंटे से अधिक की लाइव गेमिंग स्ट्रीम की है जो आने वाले महीनों में और अधिक बढ़ने की संभावना है. इस प्लेटफॉर्म में 30 से ज्यादा गेम उपलब्ध हैं, जैसे PUBG मोबाइल और फ़्रीफ़ायर.

ये भी पढ़ें : आज लॉन्च होगा Redmi का पहला गेमिंग लैपटॉप, 15 इंच के डिस्प्ले के साथ बेहतर कूलिंग सिस्टम



आप जोनाथन, Snax, Neyoo, कातिलों, Kratos, ट्रान्स, Gyrogod, और कई तरह के शीर्ष भारतीय गेमर्स की विशेष लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं. आप लोको पर Fnatic के राइजिंग कार्यक्रम के वीडियो भी देख सकते हैं. आप अपने दोस्तों के साथ लूडो, कैरम, पूल और बुल बैश जैसे मुफ्त मल्टीप्लेयर गेम भी खेल सकते हैं और सीधे ऐप में उनसे बात कर सकते हैं.
लोको पर, आप लाइव गेम स्ट्रीमिंग के दौरान लाइव चैट का उपयोग अन्य गेम देखने वालों के साथ और गेम स्ट्रीमर के साथ चैट करने के लिए भी कर सकते हैं. आप लाइव स्ट्रीम के दौरान गोल्ड और डायमंड के स्टिकर भेजकर स्ट्रीमर्स का समर्थन भी कर सकते हैं. आप गेम वीडियो हाइलाइट्स, रिप्ले आदि पर भी टिप्पणी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Whatsapp ने रोका ये बेहतरीन फीचर, WABetaInfo ने ट्वीट कर दी जानकारी

ये प्लेटफॉर्म क्षेत्रीय भाषा पर गेमिंग उपलब्ध कराने पर ज्यादा ध्यान दे रहा है ख़ास कर दक्षिण भारत पर. पॉकेट ऐस के सह-संस्थापक, अनिरुद्ध पंडिता ने कहा, "पिछले कुछ महीनों में, हमने यूजर्स में तेजी से वृद्धि देखी है. जून में, लोको ने वैश्विक एस्पोर्ट्स प्लेटिनिक के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट डील पर हस्ताक्षर किए, जिसने दुनिया भर के बड़े लाइव गेमर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर आगे लाकर बढ़ाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज