लाइव टीवी

रूसी शख्स का ऐपल पर आरोप, कहा- मुझे बना दिया Gay, ठोका 11 लाख रुपये का मुकदमा

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 11:31 AM IST
रूसी शख्स का ऐपल पर आरोप, कहा- मुझे बना दिया Gay, ठोका 11 लाख रुपये का मुकदमा
शख्स का आरोप है कि उसने ऐपल के स्मार्टफोन ऐप से बिटक्वॉइन (Bitcoin) मंगाया था लेकिन उसकी जगह उसे गेक्वॉइन (GayCoin) डिलीवर हो गया.

शख्स का आरोप है कि ऐपल (Apple) के एक ऐप की वजह से उसके साथ ऐसी घटना हुई. उसका आरोप है कि ऐपल (Apple) ने गलत तरीके से उसकी ज़िंदगी बदल दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 11:31 AM IST
  • Share this:
रूस के एक व्यक्ति ने टेक कंपनी ऐपल (Apple) पर आरोप लगाया है कि आईफोन के एक ऐप (iPhone App) ने की वजह से वह समलैंगिक (Gay) हो गया. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, एएफपी द्वारा देखी गई शिकायत की कॉपी से इस बात का पता लगा है. शख्स ने इस मामले में मॉस्को की एक कोर्ट में मुकदमा करते हुए दस लाख रूबल (लगभग 15 हज़ार डॉलर या तकरीबन 11 लाख रुपये) मुआवज़े के तौर पर मांग की है.

बिटक्वॉइन कि जगह डिलीवर हुआ गेक्वॉइन-
शख्स का आरोप है कि उसने ऐपल के स्मार्टफोन ऐप से बिटक्वॉइन (Bitcoin) मंगाया था, लेकिन उसकी जगह उसे गेक्वॉइन (GayCoin) डिलीवर हो गया. शख्स के वकील ने कहा, 'यह मामला काफी गंभीर है और मेरा क्लाइंट काफी डरा हुआ है.'

उसने अपनी शिकायत में लिखा है कि गेकॉइन पर एक नोट लिखा था, 'ट्राई करने से पहले जज न करें.' उसने लिखा, 'यह पढ़ने के बाद मैंने सोचा कि बिना किसी को ट्राई किए मैं कैसे किसी के बारे में जज कर सकता हूं? फिर मैंने समलैंगिक संबंधों को ट्राई किया.'

आगे उस शख्स ने लिखा, 'अब मेरे पास एक बॉयफ्रेंड है, लेकिन मुझे यह समझ नहीं आता कि मैं पैरेंट्स को इस बारे में कैसे बताऊं. मेरी जिंदगी बहुत बुरी तरह से बदली है और शायद अब कभी नॉर्मल नहीं हो सकेगी. ऐपल ने गलत तरीके से मेरी ज़िंदगी बदल दी जिससे मुझे मानसिक रूप से काफी नुकसान हुआ है.'

हालांकि, रूस में मौजूद ऐपल के रिप्रेज़ेंटेटिव ने इस मामले में एएफपी की रिक्वेस्ट पर तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. शख्स के वकील ने कहा कि अपने सभी प्रोग्राम के लिए कंपनी ज़िम्मेदार होती है भले ही उसमें तीसरी पार्टी शामिल हो. सूचना के मुताबिक मुकदमा 20 सितंबर को किया गया था और कोर्ट 17 अक्टूबर को इस मामले में सुनवाई करेगी.

मॉस्को ने साल 2013 में 'गे प्रोपेगैंडा' के खिलाफ एक नियम बनाया था जो कि आधिकारिक रूप से तो बच्चों या नाबालिगों में गैर-पारंपरिक लाइफस्टाइल के प्रमोशन पर रोक लगाता है लेकिन वास्तव में ये एलजीबीटी ऐक्टिविज़म के खिलाफ है.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...