लाइव टीवी

WhatsApp से पहले Gmail में आया ये खास फीचर, यूज़र्स को था इंतज़ार

News18Hindi
Updated: September 26, 2019, 1:33 PM IST
WhatsApp से पहले Gmail में आया ये खास फीचर, यूज़र्स को था इंतज़ार
अगर आप भी जीमेल (gmail) यूज़र हैं तो जानें कौन सा वो फीचर, जिसका सबको इंतज़ार था....

अगर आप भी जीमेल (gmail) यूज़र हैं तो जानें कौन सा वो फीचर, जिसका सबको इंतज़ार था....

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2019, 1:33 PM IST
  • Share this:
जीमेल यूज़र्स (gmail) को एक ऐसा फीचर अपडेट मिल गया है, जिसका कई यूज़र्स को इंतज़ार था. दरअसल जीमेल के iOS और एंड्रॉयड दोनों यूज़र्स के लिए डार्क मोड फीचर (Gmail dark mode feature) रोलआउट कर दिया गया है.

सिर्फ इन यूज़र्स को मिलेगा Dark Mode
iOS 13 और iOS 10 पर चल रहे स्मार्टफोन्स बिना किसी सेटिंग्स में बदलाव किए ही जीमेल का डार्क मोड इस्तेमाल कर सकते हैं. Google ने बताया कि डार्क मोड अपने आप एडजस्ट होगा. गूगल पिक्सल फोन में अगर आप बैटरी सेवर ऑप्शन यूज़ कर रहे हैं तो जीमेल खुद से डार्क मोड में चला जाएगा.

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स पर अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट में आपका फोन तो नहीं...)


Loading...


Dark Mode के फायदे
रिपोर्ट के मुताबिक, डार्क मोड जीमेल ऐप के बैकग्राउंड को डार्क ग्रे में बदल देता है, जिसमें इनबॉक्स ल्डर समेत ज्यादातर ईमेल्स शामिल होते हैं. बता दें कि डार्क मोड से लो लाइट में फोन इस्तेमाल करने पर आंख पर ज्यादा असर नहीं पड़ता है. साथ ही इस फीचर की मदद से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाती है.



Google Pay को मिला डार्क मोड
इससे पहले गूगल पे को ये फीचर मिल चुका है. गूगल पे में ये फीचर उन सभी एंड्रॉयड फोन्स पर मिलता है जो कि Android Pie या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहे हैं. पेड फ्री ड्रॉइड की रिपोर्ट के मुताबिक, 2.96.264233179 वर्जन का पार्ट है. जब आप ऐप को उसके लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करेंगे और आपका स्मार्टफोन बैटरी सेविंग मोड पर होगा, तो ऐप अपने आप डार्क मोड में स्विच हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- भूलकर भी Google पर Search ना करें ये 10 बातें, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप

WhatsApp यूज़र्स अभी भी इंतज़ार में..
जीमेल यूज़र्स को एक ऐसा फीचर अपडेट मिल गया है, जिसका कई यूज़र्स को इंतज़ार था. दरअसल जीमेल के iOS और एंड्रॉयड दोनों यूज़र्स के लिए डार्क मोड फीचर रोलआउट कर दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...