Google ने बदल दिया Gmail का लुक! लेकिन ज्यादा लोगों ने नहीं किया नोटिस, देखें फोटो

Gmail का नया लोगो M की तरह बनाया गया है.
Gmail का नया लोगो M की तरह बनाया गया है.

Gmail का नया लोगो M की तरह बनाया गया है. इसमें लाल, नीला, पीला, हरा रंग भरा हुआ है. यह गूगल के अन्य लोगो के समान दिखता है. ..

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
उन दिनों को याद करिये जब स्मार्टफोन नहीं हुआ करते थे और आपके पास डेस्कटॉप हुआ करता था जिसमें डायलअप इंटरनेट होता था. जब आप बच्चे थे तब सबसे पहली चीज दिमाग में आती थी वह ई-मेल आईडी बनाना ही था. आपका पहला ई-मेल Gmail, Yahoo, MSN या Rediff पर हुआ होगा. इनमें एक चीज कॉमन थी और वह था मेल के लिफाफे का लोगो.

Google के Gmail में सालों तक लाग लोगो ही देखने को मिलता था, जब आप मेन्युअल में जाकर www.gmail.com टाइप करते थे. ऐप आने के बाद भी लोगो लगभग उसी तरह का देखने को मिलता था लेकिन अब इसमें बदलाव आया है. प्रतिष्ठित Gmail लोगो की जगह ऐसे डिजाइन के लोगो को लाया जा रहा है जो गूगल के अन्य उत्पादों के साथ दिखता है.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! अब तक की सबसे सस्ते दाम में मिल रहा है iPhone 11, अमेज़न से हुआ कंफर्म)



Gmail का नया लोगो M की तरह बनाया गया है. इसमें लाल, नीला, पीला, हरा रंग भरा हुआ है. यह गूगल के अन्य लोगो के समान दिखता है. इसमें गूगल मैप्स, गूगल फोटोज, क्रोम और अन्य गूगल के प्रोडक्ट शामिल हैं. पुराने लिफ़ाफ़े के लोगो को अलविदा कह दिया गया है. ज्यादा रंगों से भ्रम पैदा होने के कारण ज्यादातर यूजर्स ने इस पर ध्यान नहीं दिया.



फास्ट कंपनी की एक रिपोर्ट में पता चला है कि Google ने M को पूरी तरह से छोड़ने या जीमेल के लाल रंग को पूरी तरह से हटाने पर विचार किया, लेकिन रिसर्च में शामिल लोग इसे लेकर खुश नहीं दिखे. हालांकि स्टडी ने Google को यह महसूस करने में मदद की कि जीमेल लोगो का लिफाफा एक महत्वपूर्ण डिजाइन वाला नहीं था.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू ऑफर! इस सस्ते प्लान में मिल रहा है 6GB एक्सट्रा डेटा, कॉलिंग समेत फ्री में पाएं ये सर्विस)

इससे टीम को गूगल के लोगो में M रखकर पारंपरिक रंगों को भरते हुए प्रयोग करने में मदद मिली. गूगल के कुछ अन्य प्रोडक्ट में भी इस तरह के कलर पैटर्न डिजाइन वाले लोगो देखने को मिलते हैं. इनमें गूगल ड्राइव, गूगल कैलेंडर आदि शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज