खुशखबरी: PUBG Mobile की भारत में वापसी! बेहद रोमांचक होगा नया गेम, एक क्लिक में यहां जानिए सबकुछ..

गेम में यूजर्स को कम हिंसा, कैरेक्टर और उनके कपड़ों में बदलाव और अन्य कई चेंज देखने को मिल सकते हैं.

गेम में यूजर्स को कम हिंसा, कैरेक्टर और उनके कपड़ों में बदलाव और अन्य कई चेंज देखने को मिल सकते हैं.

PUBG Mobile India Re-launch: मोबाइल गेम खेलने वालों के लिए खुशखबरी, आखिर लम्बे समय के इंतजार के बाद PUBG मोबाइल गेम एक नए नाम के साथ भारत में लॉन्च हो रहा है. कंपनी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इस गेम का पोस्टर रिलीज कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मोबाइल गेम खेलने वालों के लिए खुशखबरी, आखिर लम्बे समय के इंतजार के बाद PUBG मोबाइल गेम एक नए नाम के साथ भारत में लॉन्च हो रहा है. कंपनी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इस गेम का पोस्टर रिलीज किया, जिससे खुलासा हुआ कि यह गेम अब Battleground mobile india के नाम से री-लॉन्च हो रहा है. हालांकि कंपनी ने इसकी लॉन्च के डेट्स को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन यक़ीनन PUBG Mobile के लाखों प्रशंसकों के लिए ये खबर किसी तोहफे से कम नहीं है.

आइये आपको हम विस्तार से इस अपडेट के बारे में बताते है...

Battleground Mobile India के नाम से होगा री-लॉन्च

इस सप्ताह के शुरुआत में एक रिपोर्ट के मुताबिक, battle royale गेम PUBG Mobile India एक नए नाम Battleground Mobile India के नाम से री-लॉन्च होगा, अब कंपनी के ऑफिशियल फेसबुक पर पोस्टर रिलीज होने के बाद यह कन्फर्म हो गया कि कंपनी नए नाम से भारत में लॉन्च हो रही है. हालांकि कुछ घंटों के बाद कंपनी अपने फेसबुक पेज से रिलीज हुए नए पोस्टर को हटा लिया था.
ट्विटर पर है कंपनी का पुरान प्रोफाइल पिक्चर

ऑफिशियल पोस्टर में गेम को लेकर 'Coming Soon लिखा है और कंपनी के सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी Battleground mobile India के पोस्टर लगे हुए है. कंपनी के यूट्यूब पेज और फेसबुक पेज के प्रोफाइल पिक्चर के रूप में नए पोस्टर Coming Soon के साथ देखा जा सकता है, लेकिन अभी भी ट्विटर पर कंपनी ने पुराना ही प्रोफाइल पिक्चर लगा रखा है.

ये भी पढ़ें- इस सरकारी बैंक में है आपका खाता? तो ये छोटी सी गलती कर देगी आपका अकाउंट साफ, जानें बैंक ने क्या कहा?



भारत में हो चुका है बैन

ज्ञात हो कि पिछले साल भारतीय इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के धारा 69A के तहत PUBG समेत कई चाइनीज ऐप को भारत में बैन कर दिया गया था, जो अभी भी जारी है. PUBG को छोड़कर किसी अन्य ऐप ने भारत में अपनी दोबारा एंट्री के लिए ज्यादा प्रयास नहीं किया. PUBG मोबाइल गेम की डेवलपर कंपनी Crafton और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बातचीत इस गेम को दोबारा भारत में लॉन्च करने के लिए हो चुकी है. इस गेम को दुबारा लॉन्च करने के लिए कंपनी को भारत सरकार द्वारा उठाये गए सारे कंसर्न पर ध्यान देना पड़ेगा.

प्राइवेसी रहेगी सबसे बड़ी प्राथमिकता

कंपनी ने घोषणा की थी कि नया गेम स्पेशली भारत के लिए लॉन्च होगा, जिसमे कंपनी भारत सरकार द्वारा खड़े किये गए सारे सवालों को कवर करेगी. PUBG मोबाइल के री-लॉन्च ट्रेलर में यह दिखाया गया था कि कंपनी के लिए यूजर के डेटा और प्राइवेसी सबसे बड़ी प्राथमिकता रहेगी. हालाकि, अभी तक हमें इस Battle royale गेम के री-लॉन्च के बारे अनिश्चितित है.

इस गेम के हर अपडेट को जानने के लिए News18 से जुड़े रहिये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज