• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • GOOD NEWS FOR FACEBOOK INSTAGRAM USERS YOU CAN EARN MONEY FROM SOCIAL PLATFORM CHECK HOW VARPAT

Facebook-Instagram से जुड़े नए फीचर्स, यूजर्स कमा सकेंगे मोटी रकम, लाइव से भी होगी अर्निंग, जानें क्या करना होगा?

अगर आप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook)और इंस्टाग्राम (Instagram)चलाते हैं तो अब आप घर बैठे मोटी रकम कमा सकते हैं.

अगर आप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook)और इंस्टाग्राम (Instagram)चलाते हैं तो अब आप घर बैठे मोटी रकम कमा सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook)और इंस्टाग्राम (Instagram)चलाते हैं तो अब आप घर बैठे मोटी रकम कमा सकते हैं. Instagram पर क्रिएटर्स को पैसे कमाने में मदद करने के लिए Facebook ने नए टूल लॉन्च किए हैं. फेसबुक ने कहा है कि कि इंस्टाग्राम यूजर्स कंपनियों के साथ पार्टनर्शिप करके पैसे कमा सकते हैं. साथ ही क्रिएटर्स और इंफ्लूएंसर्स को रिवॉर्ड भी दिया जाएगा.

    जानें कैसे होगी कमाई?
    सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने घोषणा की है कि क्रिएटर्स कंपनियों के साथ साझेदारी कर सकते हैं और अपना सामान बेच कर अपने फाॅलोवर्स से पैसा कमा सकते हैं. यहां वे अपनी वीडियो पर चलने वाले विज्ञापनों से राजस्व का एक हिस्सा कमा सकते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रभावितों या रचनाकारों को अब उनके द्वारा की जाने वाली खरीदारी के लिए रिवॉर्ड भी दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें- 138 करोड़ में बिका यह सिक्का! जानिए क्या है इसमें खास, क्या आपके भी पास है इस तरह का Coin?

    जानें क्या कहा फेसबुक ने?
    फेसबुक ने अपने एक ब्लाॅग में कहा है, 'हम क्रिएटर्स की मदद के लिए एक नए तरीका का ऐलान कर रहे हैं. इससे वो हमारे प्लेटफॉर्म पर अपना पर्सनल ब्रांड बना सकते हैं. आज से चुनिंदा क्रिएटर्स ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स टैग कर सकेंगे और अपने प्रोडक्ट के लिए शॉप टूल चुन सकेंगे.' फेसबुक के मुताबिक कंपनी चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा क्रिएटर्स को शॉपिंग टूल का ऐक्सेस दिया जाएगा जहां से वो परचेज ड्राइव के लिए रिवॉर्ड पा सकें.

    लाइव करके कमा सकेंगे यूजर्स
    इसके अलावा फेसबुक ने यह भी घोषणा की कि इंस्टाग्राम पर क्रिएटर्स लाइव में किसी अन्य खाते के साथ लाइव जाकर बैज का उपयोग (badges in Live) करते हैं तब भी अतिरिक्त भुगतान अर्जित किया जाएगा. फिलहाल इंस्टाग्राम बेनिफिट, कोपारी, मैक, पैट मैकग्रा लैब्स और सेपोरा सहित यूएस-आधारित के साथ इसे टेस्ट करेगा. बाद में अन्य देशों में इस सुविधा का विस्तार करने के लिए अन्य ब्रांडों में शामिल होंगे.

    ये भी पढ़ें-  मिलिए 28 साल के इस शख्स से जो सोशल मीडिया पर देते हैं सफल बिजनेस टिप्स! रतन टाटा भी लेते हैं सलाह, मानते हैं बात

    स्टार चैलेंज से कमाएं पैसे
    फेसबुक के क्रिएटर्स भी स्टार चैलेंज का उपयोग करके पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं. फेसबुक ने स्टार्स चैलेंज (Star Challenges) लॉन्च किया है.
    First published: