LG स्मार्टफोन इस्‍तेमाल करने वालों के लिए अच्‍छी खबर, प्रोडक्‍शन बंद करने के बाद भी तीन साल तक देगा एंड्रायड अपडेट

LG अपना मोबाइल बिज़नेस बंद करने के बाद भी 3 साल तक एंड्रॉयड अपडेट देती रहेगी

LG अपना मोबाइल बिज़नेस बंद करने के बाद भी 3 साल तक एंड्रॉयड अपडेट देती रहेगी

एलजी (LG) के प्रीमियम स्मार्टफोन वेलवेट (Velvet), विंग (Wing), G और V सीरीज के हैं. कंपनी इन सीरीज के स्मार्टफोन्स पर खरीदारी की तारीख से अगले 3 साल तक एंड्रायड अपडेट देगी. कई देशो में कंपनी ने अपने वेलवेट मॉडल के स्मार्टफोन को एंड्राइड 11 में अपडेट कर भी दिया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. हाउसहोल्‍ड इक्विपमेंट और स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एलजी (LG) ने कुछ दिन पहले ही स्मार्टफोन कारोबार (Smartphone Business) बंद करने का ऐलान कर दिया है. अब कंपनी का कहना है कि बेशक वह स्‍मार्टफोन कारोबार से बाहर हो रही है, लेकिन अपने मौजूदा प्रीमियम स्मार्टफोन मॉडल्स के लिए अगले तीन साल तक एंड्रायड अपडेट (Android Updates) देती रहेगी. एलजी की ये घोषणा उसके कस्टमर्स के लिए थोड़ी अजीब है, क्‍योंकि कंपनी ने स्मार्टफोन कारोबार में रहने के दौरान कभी अपने हैंडसेट्स को अपडेट नहीं किया.

कंपनी किस सीरीज के लिए देगी कितने एंड्रॉयड अपडेट
एलजी के प्रीमियम स्मार्टफोन वेलवेट (Velvet), विंग (Wing), G और V सीरीज के हैं. कंपनी इन सीरीज के स्मार्टफोन्स पर खरीदारी की तारीख से अगले 3 साल तक एंड्रायड अपडेट देगी. उदहारण के तौर पर एलजी का वेलवेट और विंग स्मार्टफोन पिछले साल एंड्रायड 10 (Android 10) के साथ लॉन्च हुआ था. इसका मतलब कंपनी अगले 3 साल तक इन स्मार्टफोन्स में एंड्राइड OS के 11 , 12 और 13 वर्जन तक अपडेट करेगी. कई देशो में कंपनी ने अपने वेलवेट मॉडल के स्मार्टफोन को एंड्राइड 11 में अपडेट कर भी दिया है. कंपनी का कहना है की 2020 में लॉन्‍च किए गए बजट स्मार्टफोन एलजी स्‍टायलो (LG Stylo) और के-सीरीज (K-Series) में दो अपडेट देगी.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल जल्‍द होगा सस्‍ता! अमेरिकी प्रतिबंधों में ढील मिलते ही ईरान से कच्‍चा तेल खरीदना शुरू करेगा भारत
एलजी क्‍यों सर्विस सपोर्ट और सॉफ्टवेयर अपडेट रखेगी चालू


एलजी के-सीरीज के कुछ स्‍मार्टफोन अभी भारत में बेचती है. इनमें के-42 एलजी का सबसे लेटेस्ट स्‍मार्टफोन है. कुछ समय पहले एलजी ने कहा था कि वो अपने स्मार्टफोन्स के सर्विस सपोर्ट (Service Support) और सॉफ्टवेयर अपडेट (Software Update) को कुछ समय चालू रखेगी. इसके बाद एलजी पर काफी सवाल भी उठे थे. कॉन्ट्रैक्ट जॉब्‍स और पार्टनर कंपनियों के कारण एलजी दूसरी छमाही तक सर्विस सपोर्ट और सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर अपडेट अपने ग्राहकों को देता रहेगा. एलजी 31 जुलाई 2021 तक अपने मोबाइल प्रोडक्शन बिजनेस को पूरी तरह से बंद कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज