Google Doodle: गूगल आज मना रहा अपना 22वां जन्मदिन, इस अंदाज में बनाया बेहद खास डूडल

Google का आज 22वां जन्मदिन है.
Google का आज 22वां जन्मदिन है.

डूडल में Google के सभी एल्फाबेट को दिखाया है, जिसमें Google के पहले अक्षर को एक लैपटॉप स्क्रीन के सामने देखा जा सकता है, जिसके चारों तरफ गिफ्ट बॉक्स, एक केक और टॉफियां बिखरी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 11:32 AM IST
  • Share this:
दिग्गल सर्च इंजन (search engine) Google का आज बर्थ डे है. इस मौके पर गूगल खास डूडल (google doodle) के ज़रिए गूगल अपना 22वां जन्मदिन मना रहा है. गूगल ओपेन करने पर कलरफुल डूडल दिखाई दे रहा है, जिसपर क्लिक करने के बाद सर्च रिजल्ट पेज पर रीडायरेक्ट हो रहा है. Google Doodle पर टैप करने पर शेयर करने का भी ऑप्शन भी दिया गया है. यानी कि इसे फेसबुक, (Facebook) ट्विटर (Twitter) और ईमेल (Email) के जरिए शेयर भी किया जा सकता है.

डूडल में Google के सभी एल्फाबेट को दिखाया है, जिसमें Google के पहले अक्षर को एक लैपटॉप स्क्रीन के सामने देखा जा सकता है, जिसके चारों तरफ गिफ्ट बॉक्स, एक केक और टॉफियां बिखरी हैं. इसक अलावा बाकी के पांच एल्फाबेट को एक फ्रेम में दिखाया गया है.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi फैंस के लिए खुशखबरी! 800 रुपये में घर लाएं लेटेस्ट Redmi Note 9 Pro Max)



आज गूगल दुनियाभर में सबसे बड़ा सर्च इंजन है, और ये 100 से ज्यादा भाषाओं में काम कर रहा है. Alphabet Inc, गूगल की पैरंट कंपनी है.भा रत में भी गूगल ने अपने आपको लोकल लेवल पर तैयार किया है और इसमें कई भाषाओं को जोड़ा है.
(ये भी पढ़ें- इतना सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी)

सर्च इंजन गूगल की शुरुआत साल 1998 में की गई थी. इसकी स्थापना कैलिफॉर्निया की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के दो पीएचडी छात्र लैरी पेज और सर्गी ब्रिन ने की थी. लैरी पेज और सर्गी ब्रिन ने गूगल के ऑफिशियली लॉन्च करने से पहले इसका नाम 'Backrub' रखा था. जानकारी के लिए बता दें कि Google शब्द  मैथ के शब्द Googol से बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज